Report Times
latestOtherकरियरजीवन शैलीटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशमहाराष्ट्रराजनीतिसोशल-वायरलस्पेशल

भाजपा के राहुल नारवेकर – पहली बार विधायक बने और नए अध्यक्ष के रूप में चुने गए

REPORT TIMES

Advertisement

भाजपा के राहुल नारवेकर – पहली बार विधायक बने और नए अध्यक्ष के रूप में चुने गए

Advertisement

रविवार को महाराष्ट्र में दो दिवसीय विशेष विधानसभा सत्र शुरू होने के बाद, भाजपा के राहुल नारवेकर – पहली बार विधायक बने – नए अध्यक्ष के रूप में चुने गए। 288 सदस्यीय सदन में 164 वोट हासिल करके स्पीकर चुनाव में उनकी जीत एकनाथ शिंदे के सोमवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले महत्वपूर्ण मानी जाती है। शिंदे के 11 दिनों के विद्रोह के कारण इस सप्ताह उद्धव ठाकरे सरकार गिर गई थी। 58 वर्षीय बागी ने गुरुवार रात मुख्यमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया और देवेंद्र फडणवीस को उनके उप के रूप में चुना गया।
कोलाबा के विधायक राहुल नार्वेकर को पहली बार विधायक होने के नाते इस पद के लिए कई लोगों ने आश्चर्यजनक पसंद के रूप में देखा।

उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन ने शिवसेना के राजन साल्वी को उतारा था, जो ठाकरे के वफादार थे। साल्वी को 106 वोट मिले। इससे पहले, 2019 में सील की गई सत्ता-साझाकरण व्यवस्था के तहत, एक कांग्रेस नेता को पद के लिए चुना जाना था। हालाँकि, उद्धव ठाकरे ने हाल के दिनों में शिवसेना में सबसे बड़ा विद्रोह देखा, उनके सहयोगियों ने इस पद के लिए शिवसेना के एक नेता का समर्थन किया।

सत्र की शुरुआत में ध्वनिमत के बाद उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल ने मतगणना की मांग की थी। भाजपा के दो सदस्यों गोवर्धन शर्मा और प्रकाश पाटिल भारसाखले के वोटों को लेकर कुछ भ्रम के बाद मतगणना फिर से शुरू हुई।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ टिप्पणी पर भड़के कांग्रेसी, कोटा में BJP विधायक के घर के बाहर हंगामा

Report Times

कोटा में कैसे कम होंगे छात्रों के सुसाइड केस? जानें हाई लेवल कमेटी ने की क्या सिफारिशें

Report Times

खेल सप्ताह का शुभारम्भ, होंगी अनेक प्रतियोगिता

Report Times

Leave a Comment