Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

जयपुर: राजस्थान में उपचुनाव पर अपडेट, 8 सीटों पर अधिसूचना जारी, नामांकन आज से शुरू, 10 जनवरी को पड़ेंगे वोट

REPORT TIMES

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में उपचुनाव को लेकर एक बड़ी अपडेट। प्रदेश के 8 नगरीय निकायों रिक्त पदों के लिए उपचुनाव की अधिसूचना आज मंगलवार को जारी कर दी गई है। इस अधिसूचना के अनुसार आज से लेकर 30 दिसम्बर सुबह 10.30 बजे से अपराहन 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। इन दाखिल नामांकन पत्रों की जांच नए साल की 1 जनवरी सुबह 10.30 बजे से होगी। प्रत्याशी 3 जनवरी 2024 अपराहन् 3 बजे तक अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। 4 जनवरी को चुनाव चिन्हों का आवंटन होगा। इसके बाद 10 जनवरी को प्रात: 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा। अगले दिन 11 जनवरी को सुबह 9 बजे से मतगणना की जाएगी। शाम तक सभी विचयी प्रत्याशियों के नामों का एलाल कर दिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement

इन आठ नगरीय निकायों में होंगे उपचुनाव:

Advertisement

जिन आठ नगरीय निकायों में उपचुनाव होने वाले हैं। उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं। अजमेर जिले की केकड़ी नगरपरिषद के वार्ड 9, नगरपरिषद बांसवाड़ा के वार्ड 9, बीकानेर जिले की नगरपालिका श्रीडूंगरगढ़ के वार्ड 3, दौसा जिले की नगरपालिका महवा के वार्ड 14, नगरपरिषद धौलपुर के वार्ड 51, नगरपरिषद कुचामनसिटी के वार्ड 7, पाली जिले की नगरपालिका तख्तगढ़ के वार्ड 17, सवाईमाधोपुर नगरपरिषद के वार्ड 5 के लिए यह उपचुनाव होंगे। इन 8 उपचुनाव क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पति और देवर ही निकले हत्यारा! महिला की सिर कटी लाश की गुत्थी सुलझी

Report Times

इंदौर में ‘द केरला स्टोरी’, पहले दोस्ती फिर शादी; अब जबरन धर्मांतरण का दबाव

Report Times

एक पिता ने अपने जवान बेटे की गोली मारकर की हत्या, फिर खुद को भी गोली मारकर कर लिया सुसाइड, राजस्थान से हैरान करने वाला मामला आया सामने

Report Times

Leave a Comment