Report Times
latestOtherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थानहैल्थ

आजादी  के अमृत महोत्सव के तहत 75 दिन का निःशुल्क वैक्सीनेशन अभियान

REPORT TIMES

Advertisement

द्वितीय डोज के 6 माह बाद सभी को निःशुल्क प्रिकॉशन डोज

Advertisement

 झुंझुनूं 14 जुलाई। जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दयानन्द सिंह ने बताया कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में कोविड वैक्सीनेशन के तहत जिन लाभार्थियों द्वारा कोविड वैक्सीनेशन की प्रथम एवं द्वितीय डोज प्राप्त कर ली गई है, उन्हें कोविड वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लाभार्थी के द्वितीय डोज लेने के 6 माह यानी कि 26 सप्ताह बाद लगाई जायेगी।

Advertisement

Advertisement

स्वास्थ्यकर्मी, फ्रन्टलाईन वर्कर्स एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी लाभार्थियाें को सरकारी कोविड वैक्सीनेशन केन्द्राें पर प्रिकॉशन डोज द्वितीय डोज लेने के 6 माह यानि की 26 सप्ताह बाद निःशुल्क लगाई जायेगी। 18 से 59 वर्ष के लाभार्थियों को कोविड वैक्सीनशन केन्द्रों पर प्रिकॉशन डोज द्वितीय डोज लेने के 6 माह यानि की 26 सप्ताह बाद निःशुल्क लगाई जायेगी। डज्ञॅ. दयानंद सिंह ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 15 जुलाई से 75 दिन का निःशुल्क वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा, जिसमें 18 वर्ष की आयु के ऊपर के सभी लाभार्थियो को वैक्सीनेशन केन्द्राें पर निःशुल्क प्रिकॉशन डोज लगाई जायेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

यूपी के सीतापुर में डांट से चिढ़े एक छात्र ने अपने टीचर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं

Report Times

कभी यहां भी वर्षो तक निकाली गई भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा : चिड़ावा के प्राचीन जगदीश मंदिर से निकलती थी भव्य रथयात्रा

Report Times

प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन काल में कम से कम लगाएं 5 पौधे : लोगों ने मिलकर लगाए 2850 पौधे, डालमिया सेवा संस्थान की मुहिम का हिस्सा बने लोग

Report Times

Leave a Comment