Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिहरियाणा

हरियाणा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक ही मकसद, श्रेष्ठ व अखंड भारत: कृष्णपाल गुर्जर

REPORT TIMES

Advertisement

फरीदाबाद: (हरियाणा), 16 जुलाई। भारतीय जनता पार्टी के प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन के तीसरे सत्र में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि श्रेष्ठ भारत और अखंड भारत ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एकमात्र मकसद है। पीएम मोदी के नेतृत्व में लोगों के जीवन में काफी बदलाव आया है। दुनिया में भारत की छवि को भी बेहतर बनाने में मोदी के कार्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस तीसरे सत्र की अध्यक्षता पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने की।
कृष्णपाल गुर्जर ने कार्यकताओं से अपील करते हुए कहा कि वे मोदी व मनोहर सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों से आए बदलावों को जनता तक पहुंचाने के ध्वज वाहक बनें। इस मौके पर उन्होंने विपक्ष पर भी तंज कसा और कहा कि विपक्ष के पास गर्व करने के लिए कुछ नहीं हैं। हमारा सौभाग्य है कि हमें नरेंद्र मोदी जैसा नेता मिला जिस पर हमें गर्व है। उन्होंने कहा कि आठ साल में मोदी सरकार ने जो काम किए हैं वो 70 साल के इतिहास में पहले कभी भी नहीं हुए।

Advertisement

Advertisement

उन्होंने कहा पीएम मोदी जब मीटिंग लेते हैं तो उनके पास सभी का रिपोर्ट कार्ड होता है। पीएम मोदी ने योजनाओं को कागजो में नहीं बनाया बल्कि 100 प्रतिशत तक उस पर काम किया और लोगों तक पहुंचाया है। देश के आजाद होने के बाद से चली आ रही धारा-370 को हटाने की पिछली किसी सरकार ने हिम्मत नहीं की। सबसे बड़ी बात कि कोई सपने में भी नहीं सोच सकता था कि भारत से धारा-370 समाप्त होगी। लेकिन इस सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा-370 को हटाकर साकार किया।
कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मोदी सरकार ने तीन तलाक पर काम किया, भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर अब बन रहा है, ऐसे अनेक काम जिनमें काशी विश्वनाथ धाम, सोमनाथ मंदिर समेत कई तीर्थ धाम हैं उन सभी का संरक्षण भी सरकार कर रही है। पिछली सरकारों ने देश में गरीबी हटाओ का नारा तो दिया पर उस पर धरातल पर काम नहीं किया। नरेंद्र मोदी ने जब शपथ ली तो सबसे पहले यही कहा था कि हमारी सरकार सरकार गरीबों की सरकार होगी। पीएम ने योजनाओं को कागजों में नहीं बनाया बल्कि 100 प्रतिशत तक उस पर काम किया और लोगों तक पहुंचाया। मोदी शासन में तीन करोड़ लोगों आवास का लाभ मिला। 35 करोड़ लोगों को लोन की सुविधा उपलब्ध हुई। 45 करोड़ से ज्यादा जन-धन खाते खोले गए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार 20 करोड़ महिलाओं के खाते में 500 रुपये डालती है तो पूरा पैसा उन महिलाओं तक पहुंचता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत ने चालू वित्त वर्ष 2021-22 में इतने अरब डॉलर के सामान का निर्यात कर बनाया नया रिकॉर्ड

Report Times

अगर आप भी अपने घर में सुख समृद्धि लाना चाहते हैं तो इन पौधों को जरूर उगाएं

Report Times

क्या आप जानते हैं कि एक गिलास पानी भी कम करता है बेचैनी?

Report Times

Leave a Comment