Report Times
latestOtherकार्रवाईकेरलगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंसोशल-वायरल

नीट एग्जाम के दौरान छात्राओं के निकलवाए कपड़े : शिकायत पर 5 लोगों को किया गिरफ्तार

REPORT TIMES

Advertisement

एक कथित घटना के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिसमें राज्य के कोल्लम जिले में राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) के लिए उपस्थित होने से पहले एक छात्र को अपने इनरवियर को हटाने के लिए कहा गया था। गिरफ्तार लोगों में एजेंसी के तीन और कॉलेज के दो लोग शामिल हैं।
इससे पहले मंगलवार को केरल पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज किया था। कोल्लम ग्रामीण पुलिस जिले के तहत चादयामंगलम पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया था। 18 जुलाई को स्नातक मेडिकल पाठ्यक्रमों के लिए नीट परीक्षा के बाद एक छात्र ने कोल्लम के पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत दर्ज कराने के बाद यह मामला प्रकाश में आया। छात्रा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले उसे अपने इनरवियर को हटाने के लिए कहा गया था।

“मेरी बेटी 8वीं कक्षा से NEET परीक्षा की तैयारी कर रही है। हमें विश्वास था कि वह परीक्षा में अच्छी रैंक हासिल करेगी, लेकिन इस समस्या के कारण वह ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रही थी और परीक्षा ठीक से नहीं लिख पा रही थी, ”एक छात्र के पिता ने बताया। “वे बहुत असहज थे। एनटीए की ओर से जारी गाइडलाइन में ब्रा और हुक पर किसी तरह के बैन का जिक्र नहीं था। हम सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे थे। लेकिन स्टाफ ने उन्हें बिना इनर वियर हटाए कक्षा में प्रवेश नहीं करने दिया।”

Advertisement

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के दिशानिर्देशों का हवाला देते हुए, माता-पिता ने यह भी बताया कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा अनिवार्य मानदंडों के अनुसार, जो एनईईटी आयोजित करती है, ने किसी भी प्रकार के ब्रा और हुक पर किसी भी प्रतिबंध का उल्लेख नहीं किया था। इस बीच, एनटीए ने एक बयान में प्रवेश परीक्षा आयोजित करने के लिए एक ऑटोनोमस और सेल्फ आत्मनिर्भर परीक्षण संगठन ने कहा कि परीक्षा केंद्र के अधीक्षक, इंडिपेंडेंट ऑब्ज़र्वर, साथ ही कोल्लम जिले के सिटी कोऑर्डिनेटर (एनईईटी) ने परीक्षा केंद्र पर ऐसी कोई घटना नहीं देखी।

Advertisement

बाद में, एनटीए ने एक कथित घटना के बाद कोल्लम का दौरा करने के लिए एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन किया, जिसमें एक छात्र को एनईईटी के लिए उपस्थित होने से पहले अपने इनरवियर को हटाने के लिए कहा गया था। राज्य महिला अधिकार आयोग ने मामला दर्ज किया है और मानवाधिकार आयोग ने भी कोल्लम के एसपी से रिपोर्ट मांगी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की एकतरफा जीत, NRR में मिला जबरदस्त फायदा

Report Times

सड़क से सदन तक गहलोत सरकार का घेराव, मिशन-2023 के लिए नड्डा देंगे जीत का मंत्र

Report Times

जयपुर में उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड मामले को लेकर संत समाज की तरफ से सामूहिक हनुमान चालीसा  का आयोजनकिया गया.

Report Times

Leave a Comment