Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीति

टीएमसी ने किया उपराष्ट्रपति चुनाव से दूर रहने का फैसला, धनखड़ या अल्वा किसी का भी नहीं करेगी समर्थन

REPORT TIMES

Advertisement

कोलकाता: राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा के नाम का प्रस्ताव रखने वाली ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति चुनाव से दूरी बनाने का फैसला किया है। टीएमसी की बैठक के बाद पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने ऐलान किया कि तृणमूल कांग्रेस उपराष्ट्रपति चुनाव से दूर रहेगी। वहीं एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन दिए जाने पर उन्होंने कहा कि इसका कोई सवाल ही नहीं है।

Advertisement

Advertisement

गौरतलब है कि 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग होगी। विपक्ष की तरफ से कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मार्गरेट अल्वा संयुक्त उम्मीदवार हैं जबकि एनडीए ने बंगाल के पूर्व गवर्नर जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बनाया गया है। बैठक की जानकारी देते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा, ‘उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार को समर्थन देने का सवाल ही नहीं है। टीएमसी उपराष्ट्रपति चुनाव से दूर रहेगी।

Advertisement

शरद पवार ने विपक्ष के सभी दलों से कहा था कि वह विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का समर्थन करें। इसपर टीएमसी की तरफ से कहा गया था कि संसदीय दल की बैठक के बाद 21 जुलाई को ही अंतिम फैसला लिया जाएगा। इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव में ममता बनर्जी ने काफी सक्रियता दिखाई थी। ममता ने बी टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा के नाम का प्रस्ताव रखा था। उम्मीदवारी तय होने के बाद यशवंत सिन्हा ने टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

श्री विवेकानंद मित्र परिषद ने किया वनवासी कल्याण आश्रम के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख प्रमोद वेडकर का अभिनंदन

Report Times

गुजरात में अब वंदे भारत की चपेट में आने से महिला की मौत, एक दिन पहले AIMIM ने पत्थरबाजी के लगाए थे आरोप

Report Times

यूपी के रण का कल आ जाएगा रिजल्‍ट, सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना,

Report Times

Leave a Comment