Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीति

लोकसभा में हंगामा करने के चलते कांग्रेस के 4 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है।

REPORT TIMES

Advertisement

नई दिल्ली: सोमवार को भी लोकसभा में विपक्ष की ओर से महंगाई के मुद्दे पर हंगामा जारी रहा। महंगाई पर चर्चा कराने की मांग कर रहे सासंदों ने हाथ ली हुई तख्तियां सदन के अंदर लहराईं। इस कदम के बाद लोकसभा स्पीकर ने तीन बार सांसदों को ऐसा न करने की चेतावनी दी। तीनों बार स्पीकर की ओर से बात न मानने पर कांग्रेस के 4 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। इन 4 सांसदों में मणिकम टैगोर, टी एन प्रतापन, जोतिमणि और राम्या हरिदास के नाम शामिल हैं। इन सदस्यों को अवमानना के मामले में मॉनसून सत्र की शेष अवधि के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित किया गया है।

Advertisement

Advertisement

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने प्रस्ताव रखा कि इन चार सदस्यों के सदन की गरिमा के प्रतिकूल आचरण को देखते हुए इन्हें चालू सत्र की शेष अवधि के लिए कार्यवाही से निलंबित किया जाए। इससे पहले पीठासीन सभापति अग्रवाल ने कहा कि कुछ सदस्य निरंतर तख्तियां आसन के सामने दिखा रहे हैं जो सदन की मर्यादा के अनुकूल नहीं है। उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने भी इस संबंध में सदस्यों को चेतावनी दी थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

मोती डूंगरी गणेश की सवारी नीले घोड़े पर निकलेगी :शोभायात्रा में चन्द्रयान-3 समेत 86 झांकिया होगी, ट्रैफिक को भी किया डायवर्ट

Report Times

दो लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोचा कनिष्ठ सहायक, दलाल ई-मित्र संचालक भी गिरफ्तार

Report Times

बुधवार को शुरू होगा राजस्थान की नवगठित 16वीं विधानसभा का पहला सत्र, 2 दिन का होगा पहला सत्र

Report Times

Leave a Comment