Report Times
latestOtherकार्रवाईगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीतिसोशल-वायरल

राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया

REPORT TIMES

Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मंगलवार को संसद भवन और राष्ट्रपति भवन के बीच केंद्र सरकार के खिलाफ अन्य सांसदों के साथ धरने पर बैठने के बाद दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ और संसद में महंगाई जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं होने के मद्देनजर कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक विरोध मार्च निकाला।

हालांकि, जैसे ही सांसद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन देने के लिए आगे बढ़े, दिल्ली पुलिस ने उन्हें विजय चौक के पास बीच में ही रोक दिया। इसके बाद राहुल गांधी समेत कांग्रेस के सांसद विजय चौक के सामने धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं ने तख्तियां लिए हुए ईडी और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पैरा मिलिट्री और रैपिड एक्शन फोर्स समेत भारी पुलिस बल तैनात था। पुलिस ने शुरू में महिला सांसदों समेत अन्य नेताओं को हिरासत में लेना शुरू किया और आखिर में दीपेंद्र सिंह हुड्डा और राहुल गांधी को वहीं छोड़ दिया गया। विजय चौक के पास एक सड़क पर हिरासत में लिए जाने से ठीक पहले, गांधी ने कहा, “भारत एक पुलिस राज्य में बदल गया है और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी एक राजा की तरह व्यवहार कर रहे हैं।”
इससे पहले राहुल गांधी सड़क पर धरना दे रहे थे। पुलिस कर्मियों को उन्हें जगह खाली करने के लिए समझाने में मुश्किल हुई क्योंकि यह एक उच्च सुरक्षा वाला क्षेत्र है और धारा 144 लागू थी। जब राहुल गांधी ने उनके समझाने पर ध्यान नहीं दिया, तो उन्हें पुलिस वैन में ले जाया गया।
इस बीच ईडी कार्यालय में सोनिया गांधी से पूछताछ जारी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

गंगा-जमुना स्कूल के पोस्टर में हिजाब में हिंदू लड़कियां! बीजेपी ने कहा-साक्षात केरल स्टोरी, गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश

Report Times

संतकबीरनगर: जमीन विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 1 की मौत 3 घायल

Report Times

जयपुर में JDA ने की बड़ी कार्रवाई:जगतपुरा में अवैध तरीके से बने 12 डुप्लेक्स विलाज किए सील

Report Times

Leave a Comment