Report Times
latestOtherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीति

नेशनल हेराल्ड मामला: तीसरे दिन ईडी ने सोनिया गांधी से 3 घंटे तक पूछताछ की

REPORT TIMES

Advertisement

नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों पर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पूछताछ आज समाप्त हो गई। उनसे तीन दिनों में फैले 12 घंटों में 100 से अधिक प्रश्न पूछे गए थे। 75 वर्षीय सोनिया गांधी ने आज पूछताछ के तीसरे दिन जांच एजेंसी के साथ तीन घंटे बिताए। उसे दोबारा नहीं बुलाया गया है।
वह अपने बच्चों प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी के साथ सुबह 11 बजे केंद्रीय दिल्ली में संघीय एजेंसी के कार्यालय पहुंची थीं। सत्र लगभग 11:15 बजे जांचकर्ताओं की एक टीम द्वारा शुरू हुआ जिसमें मुख्य जांच अधिकारी और एक व्यक्ति शामिल है जो कंप्यूटर पर गांधी द्वारा निर्देशित बयान लेता है अधिकारियों ने कहा कि श्रीमती गांधी से कथित तौर पर नेशनल हेराल्ड अखबार और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के साथ उनकी संलिप्तता पर सवाल पूछे गए थे। प्रवर्तन निदेशालय उनके बयान का राहुल गांधी के बयान से मिलान करेगा क्योंकि दोनों यंग इंडियन में बहुसंख्यक हितधारक हैं।

प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि यंग इंडियन ने एजेएल की संपत्ति में ₹800 करोड़ से भी अधिक ले लिया। आयकर विभाग के अनुसार, इसे यंग इंडियन के शेयरधारकों सोनिया गांधी और राहुल गांधी की संपत्ति माना जाना चाहिए, जिसके लिए उन्हें कर का भुगतान करना चाहिए। मंगलवार को सोनिया गांधी से छह घंटे तक पूछताछ की गई। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कहा कि वह सवालों के जवाब देने में ‘जल्दी’ थीं। उनके बेटे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पांच दिनों तक पूछताछ की गई और उनसे करीब 150 सवाल पूछे गए।

Advertisement

दिल्ली में गांधी परिवार की पूछताछ के हर दिन, कांग्रेस ने बड़े पैमाने पर सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया है और भारी सुरक्षा के बावजूद पुलिस से भिड़ गई है। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की आज पुलिस से भी झड़प हुई। राहुल गांधी उन कांग्रेस नेताओं में शामिल थे, जिन्हें कल संसद से दिल्ली के बीचों-बीच विजय चौक तक मार्च के दौरान हिरासत में लिया गया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

पति के साथ जा रही युवती पर बरसाई गोलियां, मुस्लिम युवक से शादी करने पर खफा था परिवार

Report Times

संत विंध्यानंद सरस्वती का किया विवेकानंद चौक में अभिनंदन : श्री विवेकानंद मित्र परिषद के कार्यों से प्रभावित हुए संत, कहा- शिवनगरी में आकर वे धन्य हो गए

Report Times

रिहा नहीं होंगे साईबाबा समेत 6 आरोपी, सुप्रीम कोर्ट में नहीं टिक सका हाईकोर्ट का आदेश

Report Times

Leave a Comment