Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीति

मायावती ने एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के समर्थन की घोषणा की

REPORT TIMES

Advertisement

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने एनडीए के उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के लिए अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा की है।
“यह सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सरकार और विपक्ष के बीच आम सहमति की कमी के कारण, इसके लिए चुनाव आखिरकार हुआ था। अब, उसी स्थिति के कारण, 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद का चुनाव भी होने जा रहा है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “व्यापक जनहित और अपने स्वयं के आंदोलन को देखते हुए, बसपा ने उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में श्री जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है, जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं।”

उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 6 अगस्त को होगा। यह वैसे ही आता है जब उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त, 2022 को समाप्त हो रहा है।
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन या एनडीए ने जगदीप धनखड़ को अपना उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है जबकि विपक्षी दलों ने मार्गरेट अल्वा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।
पेशे से वकील जगदीप धनखड़ ने 1989 में राजनीति में प्रवेश किया। वह जुलाई 2019 में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बने और तब से ममता बनर्जी सरकार के साथ अपने अशांत संबंधों को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। उन्होंने रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा में बारिश से गिरी दीवार, कई घरों में बिजली उपकरण जले

Report Times

पाकिस्तान क्यों नंबर वन है? रोहित शर्मा ने Ind vs Pak टक्कर से पहले बताया

Report Times

स्कूलों में मां सरस्वती की मूर्ति जरूरी, ड्रेस कोड भी होगा लागू… एक्शन में राजस्थान के शिक्षा मंत्री

Report Times

Leave a Comment