Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिविदेशहैल्थ

North Korea के तानाशाह Kim Jong Un की “हालत गंभीर”, बहन ने बताया Covid के दौरान उन्हें क्या हुआ है

REPORT TIMES

Advertisement

किम जॉन्ग उन  की बहन ने बताया है कि उत्तर कोरिया  के नेता  को हाल ही में फैले कोरोना संक्रमण  के दौरान “बहुत तेज बुखार”  आया है. लेकिन किम जॉन्ग उन की बहन ने लेकिन कहा है कि अगर दक्षिण कोरिया के अधिकारी प्रोपगेंडा लीफलेट्स को सपोर्ट करना जारी रखेंगे तो वो उन्हें “मिटा देंगी.” उत्तर कोरिया का मानना है कि दक्षिण कोरिया से आने वाले पर्चों के कारण ही उत्तर कोरिया में कोविड फैला है.   ब्लूमबर्ग के अनुसार, इस दावे को दोहराते हुए किम जॉन्ग उन की बहन किम यो जॉन्ग   ने आरोप लगाया कि “दक्षिण कोरिया की कठपुतलियां” गुब्बारों के जरिए सीमा पार “गंदी वस्तुएं” भेजती हैं और इसके साथ पर्चे भी भेजे जाते हैं.

Advertisement

Advertisement

किम यो जॉन्ग का अपने भाई की तबियत खराब होने के बारे में बताया उत्तर कोरिया के लिए बहुत विरला है क्योंकि यह देश अपने नेता के बारे में कभी कोई कमेंट नहीं करता. उत्तर कोरिया के नेता के बारे में यह जानकारी शायद यह दिखाने के लिए साझा की गई हो कि वो अपनी जनता के संघर्षों को साझा करते हैं.

Advertisement

किम यो जॉन्ग ने अपने एक भाषण में कहा कि उत्तर कोरिया के नेता की “तबियत बुखार की वजह से बहुत खराब है”.  उन्होंने कहा, ” फिर भी मेरा भाई एक पल के लिए चैन से नहीं लेटा क्योंकि उसे अपने लोगों की चिंता है.”  उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि क्या उनके भाई उनमें से एक हैं, जिन्हें नॉर्थ कोरिया ” बुखार के मामले” कहता है या उसकी बीमारी की कोई निश्चित तारीख नहीं बताई गई है. बेहद वज़नी और सिगरेट पीने वाले किम जॉन्ग उन की तबियत के बारे में कई सालों से कयास लगाए जा रहे हैं. उनके परिवार में दिल की बीमारी का इतिहास है. पिछले महीने किम जॉन्ग 17 दिन तक अपने देश की मीडिया की नज़रों से भी गायब रहे. हालांकि कई बार गर्मियों के दिन में वो अपने समुद्र किनारे घर में जाते हैं और अपनी मेगायॉट पर छुट्टियां बिताते हैं.  बुधवार को उन्होंने सत्ताधारी पार्टी की एक मीटिंग की थी जिसमें उन्होंने “क्वारेंटीन की बड़ी लड़ाई” पर “जीत” की घोषणा की थी.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

टोल के लिए कोर्ट जाएंगे धरनार्थी , मांगों को लेकर 12 जुलाई से आमरण अनशन भी करेंगे किसान

Report Times

राजस्थान में BJP विधायक दल की बैठक से पहले हलचल, वसुंधरा से मिलने पहुंचे 4 MLA

Report Times

क्या कर्ज तले दबा है राजस्थान? जानें सरकारी खजाने को खाली करने के आरोपों का सच

Report Times

Leave a Comment