Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीति

कब होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, 28 तारीख को तय होगी डेट; सोनिया गांधी ने बुलाई मीटिंग

REPORT TIMES

Advertisement

कांग्रेस के संगठन चुनावों की शुरुआत हो गई है और फिलहाल चर्चा इस बात की है कि आखिर पार्टी का नया अध्यक्ष कौन होगा। सोनिया गांधी उम्रदराज हैं और स्वास्थ्य की समस्याओं से भी पीड़ित रहती हैं। ऐसे में कांग्रेस को कोई नया अध्यक्ष मिलेगा, इसकी उम्मीद की जा रही है। लेकिन अब तक इस पर कोई फैसला नहीं हो सका है कि कौन अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेगा। इस बीच कांग्रेस की ओर से 28 अगस्त को एक बैठक बुलाई गई है। इस मीटिंग में कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव का शेड्यूल तय किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि 28 अगस्त को दोपहर 3:30 बजे कांग्रेस कार्यसमिति की वर्चुअल मीटिंग बुलाई गई है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तारीखों पर बात होगी और उसे मंजूरी दी जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस मीटिंग की अध्यक्षता करेंगी। बता दें कि कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। राहुल गांधी ने अध्यक्ष का चुनाव लड़ने में रुचि नहीं जताई है। इसके अलावा किसी और नेता ने भी ऐसी इच्छा जाहिर नहीं की है। नेताओं की ओर से भी राहुल गांधी से इतर किसी नाम का प्रस्ताव नहीं दिया गया है।

Advertisement

ऐसे में यह चर्चा भी तेज है कि आखिर कौन कांग्रेस का नया अध्यक्ष होगा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में अशोक गहलोत को अध्यक्ष पद के लिए उतारने की बातें भी कही गई हैं। हालांकि खुद अशोक गहलोत ने इन चर्चाओं को खारिज किया है। अशोक गहलोत ने गुजरात में कहा कि वह भी मीडिया से ही यह बात सुन रहे हैं कि उन्हें अध्यक्ष पद के चुनाव में उतारा जा सकता है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है उसका पालन कर रहे हैं। इस दौरान जब उनसे यह पूछा गया कि राजस्थान में भावी मुख्यमंत्री (सचिन पायलट) भी तय हो गया है तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘पब्लिक के बीच जाएं..ना कि पोस्टर में’…नड्डा के सामने वसुंधरा राजे का विरोधियों पर तीखा प्रहार

Report Times

“भारी मन से बनाया गया शिंदे को मुख्यमंत्री ” महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख

Report Times

केदारनाथ में यात्रियों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, 6 लोगों की मौत

Report Times

Leave a Comment