Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंसोशल-वायरल

यूपी में एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। बेरहम मां की करतूत से हुई मासूम की मौत पर सरकारी मशीनरी ने भी मुंह मोड़ लिया

REPORT TIMES

Advertisement

यूपी में एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। बेरहम मां की करतूत से हुई मासूम की मौत पर सरकारी मशीनरी ने भी मुंह मोड़ लिया। अपनों से मिले जख्मों पर सरकारी मशीनरी ने मरहम की जगह नमक लगाने का काम किया। पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने पिता और दस साल के भाई को मासूम का शव थमा दिया, लेकिन शव वाहन उपलब्ध नहीं करवाया। पिता और बेटे दोनों ने शव वाहन के लिए गुहार लगाई लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही निकला। थक-हारकर पिता प्रवीण मासूम के शव को उठाकर चला।

Advertisement

सैंकडों मीटर की दूरी तय की करने के बाद जब थक गया तो उसने बेटे शिवम को मासूम का शव पकड़ा दिया।  भाई मासूम का शव लेकर  पैदल ही जिला अस्पताल से बाहर हाईवे के किनारे तक आ गया। करीब 300 मीटर का फांसला तय करने के बाद शव वाहन पीछे से उनके पास पहुंचा और फिर पिता-पुत्र के साथ मासूम के शव को उनके निवास शामली के खेडी लिलोन गांव तक पहुंचाया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है।

Advertisement

Advertisement

घटना शुक्रवार की है। खेडी लिलोन शामली निवासी महिला सीता अपने दो साल के बेटे काला और छह साल की बेटी कोको के साथ बागपत पहुंची थी जहां मासूम बेटे के लगातार रोने पर गुस्से में उसने काला को हाईवे पर फैंक दिया था और कार से कुचलकर बच्चे की मौत हो गई थी। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार करके शव पोस्टर्माटम के लिए भेज दिया था। शाम के समय मृतक बच्चे के पिता प्रवीण व उसका भाई शिवम जिला अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने बच्चे का शव उन्हें थमा दिया और तमाम गुहार के बाद भी शव वाहन उपलब्ध नहीं कराया था।

Advertisement

प्राइवेट एम्बुलेंस के लिए पैसे ही नहीं थे

Advertisement

मृतक बच्चे के पिता प्रवीण ने बताया कि वह राजस्थान में था जब उसे पत्नी की करतूत और बेटे की मौत का पता चला था तभी वह अपने बेटे के साथ वहां से रवाना हो गया था और शाम के समय बागपत में जिला अस्पताल पहुंचा था। यहां पोस्टमार्टम के बाद बेटे का शव उन्हें सौंप दिया गया मगर काफी मिन्न्तों के बाद भी उसे शव वाहन या सरकारी ऐबुलेंस नहीं उपलब्ध कराई गई। उसके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वे प्राइवेट एबुलेंस कर लेते। इसके बाद हम बाप-बेटे ने मासूम के शव को हाथों में लेकर ही पैदल चलने का फैंसला लिया। करीब एक घंटे बाद शव वाहन उनके पास आया और हम देर रात तक गांव में पहुंच पाए।

Advertisement

बागपत सीएमओ डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया, परिवार को कुछ देर रुकने के लिए कहा गया था मगर वे हाथों में ही बच्चे का शव लेकर अस्पताल से रवाना हो गए। सीएमएस को जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल शव वाहन की व्यवस्था करके उनके पास तक पहुंचाया। शव वाहन के मिलने में देरी कैसे हुई इसके कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार 1.7 लाख शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी, देखें किस जिले में किसकी पोस्टिंग

Report Times

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में प्रदेश की 883 किमी सड़कों का होगा नवीनीकरण, 120 करोड़ की वित्तीय प्रोत्साहन राशि की स्वीकृति हुई जारी

Report Times

शिवनगरी के शिवालय: यहां राधा कृष्ण के साथ विराजे शिव

Report Times

Leave a Comment