Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थान

सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में ईडब्लयूएस की आयु सीमा छूट के प्रावधानों में 4 सेवा नियमों को जोड़ा गया, LDC भर्ती 2013 के 4000 पद भरे जाएंगे

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान कै सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में युवाओं के हित में अहम फैसले लिए गए है। ईडब्लयूएस की आयु सीमा छूट के प्रावधानों में 4 सेवा नियमों को जोड़कर सरकारी नियुक्तियों के रास्ते खोले गए है। वहीं पंचायतीराज एलडीसी भर्ती 2013 के 4 हजार पदों को भरने की कार्यवाही को आगे बढ़ाकर और शिथिलन देकर राजकीय नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं को सौगात दी है। कैबिनेट ने राजस्थान सोशल एंड परफोर्मेंस आडिट अथोरिटी का गठन, शहीद रक्षा कार्मिकों के आश्रितों की नियुक्ति नियम जारी करने, राजस्थान हस्तशिल्प नीति 2022 जारी करने, पैलेस आॅन व्हील ट्रेन को Operation and Maintenance Model के तहत संचालित करने, राजस्थान इंस्टीयू्ट आॅफ एडवांस लर्निंग को कंपनी अधिनियम में स्थापित करने, भरतपुर मेडिकल काॅलेज का नाम पूर्व सीएम जगन्नाथ पहाड़िया के नाम करने तथा विभिन्न सेवा नियमों में संशोधन करने सहित अन्य निर्णय लिए है।

Advertisement

Advertisement

शहीदों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति में राहत 

Advertisement

गहलोत कैबिनेट ने शहीदों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति में राहत देने का निर्णय लिया है। अब नवासा नवासी, भाई- बहन, उनके पुत्र और पुत्री भी आश्रित की श्रेणी में माने जाएंगे। इसके लिए गहलोत सरकार ने शहीद रक्षा कार्मिकों के आश्रितों के नियुक्ति नियम 2018 को निरस्त कर नए नियम राजस्थान शहीद रक्षा कार्मिकों के आश्रितों की नियुक्ति 2022 को स्वीकृति प्रदान की है।

Advertisement

एलडीसी भर्ती 2013 

Advertisement

गहलोत कैबिनेट ने बड़ा निर्णय लेते हुए पंचायतीराज भर्ती 2013 के क्रम में 4 हजार अभ्यर्थियों को नियमित नियुक्ति देने का बड़ा फैसला लिया है। जिला परिषदों द्वारा राजस्थान पंचायतीराज के प्रावधानों द्वारा भर्ती आयोजित की गई थी। वर्ष 2017 से बंद भर्ती प्रक्रिया को अब फिर से शुरू किया जा रहा है। अब 2013 की वरीयता सूची के अनुसार प्रतिक्षा सूची जारी की जाएगी। पदों के भरने की कार्यवाही के लिए प्रक्रिया निर्धारित करने एवं वांछित शिथिलन के लिए प्रस्ताव का अनुमोदन बैठक में किया गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

रामनवमी 2024 को लेकर बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, इन रूटों पर वाहनों को नहीं मिलेगी एंट्री..

Report Times

आखिर कांग्रेस मोदी सरकार के आठ साल के कामकाज को छल क्यों बता रही है?

Report Times

सत्ता में वापसी के लिए CM अशोक गहलोत के हथकंडे, ऐसे दबाएंगे बगावत के सुर

Report Times

Leave a Comment