Report Times
latestOtherक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

दाऊद इब्राहिम पर NIA ने 25 लाख के इनाम की घोषणा की, ‘डी’ कंपनी गैंग वालों पर भी 15-20 लाख का इनाम

REPORT TIMES

Advertisement

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम  और उसके ‘डी’ कंपनी गैंग से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी देने के लिए नकद इनाम राशी देने की घोषणा की है। अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के लिए एनआईए ने 25 लाख के इनाम की घोषणा की है। एनआईए ने बुधवार को कहा कि दाऊद इब्राहिम ने अपने सहयोगियों के लिए ‘डी’ कंपनी, इब्राहिम के गिरोह से संबंधित जांच में, हथियारों, विस्फोटकों, ड्रग्स और नकली भारतीय मुद्रा नोट (एफआईसीएन) की तस्करी के लिए भारत में एक इकाई बनाए हैं। और पाकिस्तानी एजेंसियों और आतंकी संगठनों के साथ मिलकर आतंकवादी हमले करने की भी प्लानिंग करता है।

Advertisement

Advertisement
दाऊद के अलावा इनके ऊपर भी इनाम घोषित

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम उर्फ हाजी अनीस के लिए भी इनाम की घोषणा की है, करीबी सहयोगी जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना, शकील शेख उर्फ छोटा शकील, और इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर मेमन के लिए भी इनाम की घोषणा की है। अधिकारी ने कहा कि दाऊद इब्राहिम के लिए इनाम की राशि 25 लाख रुपये है, जबकि एजेंसी ने छोटा शकील के लिए 20 लाख रुपये और अनीस, चिकना और मेमन के लिए 15-15 लाख रुपये की घोषणा की है।

Advertisement
दाऊद पर मुंबई सीरियल ब्लास्ट सहित कई आरोप

बता दें कि एजेंसी का ऐसा दावा है कि दाऊद पाकिस्तान के कराची में है। 1993 के मुंबई सीरियल विस्फोटों सहित भारत में कई आतंकी गतिविधियों के लिए वांछित दाऊद इब्राहिम पर पहले से ही $25 मिलियन का इनाम है। 2003 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने इस इनाम की घोषणा की थी।

Advertisement

इब्राहिम लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के प्रमुख हाफिज सईद, जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) प्रमुख मौलाना मसूद अजहर, हिजबुल मुजाहिदीन के संस्थापक सैयद सलाहुद्दीन और उसके करीबी अब्दुल रऊफ असगर के साथ भारत के सबसे वांछित लोगों में शामिल है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में हुई शुरू 5वीं और 8वीं बोर्ड के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानें कैसे करे आवेदन और आखिरी तारीख

Report Times

AAP का मिशन गुजरात: केजरीवाल संग पंजाब के सीएम भगवंत मान करेंगे रोड शो

Report Times

बाप रे बाप… धोनी नहीं, इसके लिए मैदान में मच गया शोर

Report Times

Leave a Comment