Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशविदेशसोशल-वायरल

पोलैंड में भारतीय के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी, अमेरिकी नागरिक ने कहा: तुम परजीवी लोग अपने देश क्यों नहीं जाते

REPORT TIMES

Advertisement

अमेरिका में भारतीयों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। इसी कड़ी में एक ताजा वीडियो सामने आया है, लेकिन यह अमेरिका से नहीं बल्कि यूरोपीय देश से आया है। इस वीडियो में जहां एक भारतीय व्यक्ति को कथित तौर पर ‘परजीवी’ (Parasite) कहा जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वीडियो क्लिप वायरल हुई है, जिसमें एक भारतीय व्यक्ति दिखाई दे रहा है, जिसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, एक हमलावर द्वारा लक्षित किया जा रहा है।

Advertisement
पोलैंड का मामला

बता दें, यह ताजा घटना पोलैंड में कथित तौर पर एक अमेरिकी द्वारा अंजाम दिया गया है। वीडियो में दिख रहे हमलावर की पहचान एक अमेरिकी ‘श्वेत’ के रूप में हुई है। इसके अलावा, वीडियो में आदमी को ‘मुझे फिल्माना बंद करो’ कहते हुए सुना जा सकता है, लेकिन हमलावर ने कहा कि उसे उसे फिल्माने का अधिकार है क्योंकि यह उसका देश है।

Advertisement

Advertisement
तुम अपने देश वापस क्यों नहीं जाते

वीडियो में हमलावर को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘तुम पोलैंड में क्यों हैं?’ जब भारतीय ने कहा कि तुम मुझे क्यों फिल्मा रहे हो? इस पर उसने कहा कि मैं अमेरिका से हूं. और अमेरिका में, तुम लोग बहुत अधिक हो। तो तुम पोलैंड में क्यों हो? उसने भारतीय से आगे कहा, ‘क्या तुमको लगता है कि तुम पोलैंड पर आक्रमण कर सकते हो? तुम्हारा अपना देश है। तुम अपने देश वापस कैसे नहीं जाते?’ इस पर भारतीय उसे टाला और चलता रहा।

Advertisement
तुम आक्रमणकारी हो, अपने देश वापस जाओ

हमलावर ने आगे कहा, ‘यूरोपीय लोग जानना चाहते हैं कि तुम हमारी मेहनत से आगे बढ़ने के लिए गोरे आदमी की भूमि पर क्यों आ रहे हैं। तुम अपना देश क्यों नहीं बनाते? तुम परजीवी क्यों हो? तुम हमारी जाति का नरसंहार कर रहे हो। तुम एक आक्रमणकारी हो। अपने घर जाओ। हम तुमको यूरोप में नहीं चाहते। पोलैंड केवल पोलिश के लिए है। तुम पोलिश नहीं हो।

Advertisement
अमेरिका में भारतीय व्यक्ति पर की गई नस्लवादी टिप्पणी

बता दें, इससे पहले एक भारतीय-अमेरिकी व्यक्ति को अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में नस्लवादी गालियों और हिंदू विरोधी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था। अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि कृष्णन जयरामन पर 21 अगस्त को फ्रेमोंट में टैको बेल में कैलिफोर्निया के तेजिंदर सिंह द्वारा मौखिक रूप से हमला किया गया था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सुरक्षित जीवन यात्रा के लिए यातायात नियम और तनाव मुक्त मन जरूरी:

Report Times

इटली में फिर लौटेगी तानाशाही? मुसोलिनी की तारीफ करने वाली जॉर्जिया मेलोनी होंगी पहली महिला प्रधानमंत्री

Report Times

शोएब अख्तर और वीरेंद्र सहवाग में हुई तीखी बहस, मैच के दौरान गेंदबाजी में हुई बेईमानी पर बवाल

Report Times

Leave a Comment