Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मशुभारंभ

रामकृष्ण जयदयाल डालमिया सेवा संस्थान ने बुगालिया समाज के सहयोग से श्मशान घाट में किया पौधरोपण।

REPORT TIMES

Advertisement

चिड़ावा। रामकृष्ण जयदयाल डालमिया सेवा संस्थान द्वारा गिडानिया गांव के बुगालिया समाज के सहयोग से  श्मशान घाट में किया गया पौधारोपण।  इस पर पौधारोपण कार्यक्रम में 210 पेड़ बड़, पीपल, नीम, अलस्तीनि, गुलमोहर एवं मालाबार नीम के लगाए गए। पेड़ों की सुरक्षा के लिए बुगालिया समाज के लोगों ने लगभग डेढ़ लाख रुपए का चंदा इकट्ठा किया, जिसके द्वारा उन्होंने जमीन का समतलीकरण तथा  फेंसिंग के लिए पोल लगाए। श्मशान भूमि में चारों तरफ तारों की व्यवस्था एवं पेड़ों की उपलब्धता रामकृष्ण जयदयाल डालमिया सेवा संस्थान द्वारा सुनिश्चित की गई।  इस अवसर पर अध्यापक धर्मपाल ने बताया कि समाज के लोग पेड़ों के प्रति जागरूक हो रहे हैं।

Advertisement

Advertisement

ग्राम विकास समिति गिडानिया के अध्यक्ष रड़मल  ने संस्थान द्वारा किए जा रहे कार्यों से उपस्थित जनसमुदाय को अवगत कराया और बताया की पूर्व में भी गिडानिया गाँव में अस्पताल , खेल मैदान , मुक्तिधाम एंड दादा नाहर सिंह मंदिर पर भी पौधे लगाए गए हैं  तथा ग्राम विकास समिति द्वारा इस अवसर पर संस्थान के परियोजना प्रबंधक भूपेंद्र पालीवाल ,जल समन्वयक संजय शर्मा ,कृषि पर्यवेक्षक रवीन भेड़ा का साफा एवं माला पहना कर अभिनंदन किया।

Advertisement

Advertisement

संस्थान के परियोजना प्रबंधक भूपेंद्र पालीवाल ने कहा कि डालमिया परिवार हमेशा से पानी एवं पर्यावरण के प्रति समाज को जागरूक करने के लिए प्रतिबध रहा है एवं भविष्य में इस प्रकार की गतिविधियां लगातार की जाती रहेंगी जिससे समाज स्वयं पानी की बचत करने एवं पर्यावरण को बेहतर बनाने में अपना योगदान दे सकें। संजय शर्मा ने सभी को 2-2 पेड़ो की व्यक्तिगत स्तर पर जिम्मेदारी लेनी की चर्चा की।  इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत गिडानिया के कनिस्ट लिपिक राकेश बराला, युवा शक्ति मानसिंह , सूबेदार विजयपाल , कर्नल मनमोहन , श्रीचंद ,वेदप्रकाश एवं अन्य ग्रामीण जन उपस्थित रहे

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

नेहरू बाजार में सड़क का लोकार्पण, पालिकाध्यक्ष व पार्षद का किया अभिनंदन

Report Times

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री बने रानिल विक्रमसिंघे, इसके पहले भी चार बार संभाली है पीएम पद की कमान

Report Times

डांगर गांव में मेले का आयोजन

Report Times

Leave a Comment