Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

मिशन बुनियाद के तहत डिजिटल एजुकेशन को मिलेगा बढ़ावा

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश के 20 लाख स्टूडेंट्स को डिजिटल एजुकेशन से जोड़ा जाएगा। मिशन बुनियाद के तहत प्रदेश के 33 जिलों के चयनित स्कूलों के 8वीं से 12वीं तक की छात्राओं को विषय सामग्री से युक्त टैबलेट दिया जाएगा।मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राजस्थान सरकार ने मिशन बुनियाद का विस्तार किया है। जिसके तहत टैबलेट दिए जाएंगे। टैबलेट में स्टूडेंट्स की कक्षा का सिलेबस डाउनलोड होगा। जिससे वो ऑफलाइन भी पढ़ाई कर सकेंगी। शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने बताया कि इस कार्यक्रम के जरिए राज्य के 33 जिलों में 20 लाख छात्राओं के लिए डिजिटल लर्निंग इंफ्रास्ट्रक्चर सशक्त होगा। योजना से सीनियर सेकेंडरी की छात्राओं का विद्यालय से जोड़ने और ड्रॉपआउट्स को कम करने की योजना है। योजना से ज्यादा से ज्यादा छात्राओं तक डिजिटल पहुंच होगी।

Advertisement

Advertisement

बीडी कल्ला ने बताया कि अब तक छह जिलों में चल रहे इस योजना से करीब 35 हजार छात्राएं लाभान्वित हुई। उनमें 16 फीसदी तक शिक्षा का स्तर बढ़ा है। नई तकनीक के माध्यम से अब प्रदेश की 20 लाख छात्राएं लाभान्वित होंगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

दुनिया को राह दिखाने वाली साइबर सिटी गुरुग्राम क्यों बन जाती है नफरत-हिंसा की नर्सरी?

Report Times

शिंजो आबे ने नाना की गोद में बैठकर सुनी भारत की कहानी

Report Times

मणप्पुरम गोल्ड कंपनी के ऑफिस में डकैती: इंजीनियरिंग स्टूडेंट बनकर कमरा किराये पर लिया, 13 दिन रेकी करके की डकैती, पुलिस के हाथ खाली

Report Times

Leave a Comment