Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशश्रीलंका

सुपर 4 के अपने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

REPORT TIMES

Advertisement

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2022 सुपर-4 का तीसरा मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट टीम स्टेडियम में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। श्रीलंका ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, भारत ने एक बदलाव किया है। सुपर-4 के अपने मुकाबले में रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वहीं श्रीलंका ने अपने पहले सुपर फोर मुकाबले में अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया था।

Advertisement

भारतीय टीम जब मंगलवार को एशिया कप के ‘करो या मरो’ के ‘सुपर फोर’ मुकाबले में श्रीलंका के सामने होगी, तो उसे अपने गेंदबाजों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की जरूरत होगी जबकि उसे ज्यादा प्रयोग से भी बचना होगा। चोटिल रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में भारत के पास गेंदबाजी विभाग में खिलाने के लिए ज्यादा विकल्प नहीं हैं। भारत रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ पांच गेंदबाजी विकल्प के साथ खेला था और यह फैसला टीम के पक्ष में नहीं रहा क्योंकि भुवनेश्वर कुमार का दिन अच्छा नहीं रहा।

Advertisement

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ दो करीबी जीत दर्ज करने के बाद श्रीलंका ने शुरूआती मैच में करारी शिकस्त के बावजूद अपना अभियान पटरी पर लौटा लिया है। तीसरे नंबर के बल्लेबाज चरित असालंका को छोड़कर श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने प्रभाव डाला है, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान दासुन शनाका और कुसाल मेंडिस तथा अफगानिस्तान के खिलाफ धनुष्का गुणतिलक और भानुका राजपक्षे शामिल हैं।

Advertisement

Advertisement

श्रीलंका ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है।

Advertisement

पंत बनाम कार्तिक

Advertisement

टीम में ‘ऋषभ पंत बनाम दिनेश कार्तिक’ बहस जारी है जिससे टीम प्रबंधन ने तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज की जगह दीपक हुड्डा को खिलाया। वहीं कार्तिक को हालांकि पहले दो मैचों में बमुश्किल से बल्लेबाजी का मौका मिला।

Advertisement

आवेश खान की हो सकती है वापसी

Advertisement

पांच गेंदबाजों की ‘थ्योरी’ में हार्दिक के चार ओवर काफी अहम हो जाते हैं। अक्षर पटेल को टीम में संतुलन प्रदान करने के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है, जिन्हें जडेजा की जगह बुलाया गया है। आवेश खान पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अस्वस्थ थे, वह तीसरे विशेषज्ञ तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में वापसी कर सकते हैं।

Advertisement

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

Advertisement

टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

Advertisement

श्रीलंका- पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, दनुष्का गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना/प्रवीण जयविक्रमा, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका।

Advertisement
Advertisement

Related posts

IPL Points table: कोलकाता की जीत के बाद अंक तालिका में हुआ बदलाव, मुंबई और चेन्नई का अब तक नहीं खुला है खाता

Report Times

ज्वेलरी व्यापारी ने लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Report Times

चिड़ावा : केवलदास मंदिर में हुआ रुद्र का अभिषेक

Report Times

Leave a Comment