Report Times
latestOtherचिड़ावाझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजस्थानस्पेशलस्वागत

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पहुंचे अपने गांव, स्कूल भवन की रखी नींव

REPORT TIMES

Advertisement

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राजस्थान के दौरे पर है। उपराष्ट्रपति बनने के बाद जगदीप धनखड़ आज 8 सितंबर को पहली बार  राजस्थान के दौरे हैं। वे सुबह 9 बजे झुंझुनू स्थित अपने पैतृक गांव किठाना पहुंचे। जहां हेलीपैड पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर गांव में खुशी की लहर है। उन्होंने राधा-कृष्ण मंदिर में दर्शन किया। इसके बाद स्कूल भवन की नींव रखी। इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित किया। जगदीप धनखड़ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तारीफ की। इससे पहले मंत्री ममता भूपेश ने जगदीप धनखड़ को साफा पहनाकर भव्य स्वागत किया

Advertisement

Advertisement

किठाना उनके दिल में बसा रहेगा

Advertisement

राजस्थान दौरे के दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपने पैतृक गांव किठाना में लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि किठाना उनके दिल में बसा है और हमेशा दिल में रहेगा। धनखड़ हेलीकॉप्टर से किठाना पहुंचे और स्थानीय लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. उन्होंने पूरे जिले से बड़ी संख्या में जुटे लोगों से मुलाकात की। वह एक स्थानीय स्कूल पहुंचे. एक मंदिर में पूजा-अर्चना की और एक स्कूल की आधारशिला रखी. धनखड़ ने वहां मौजूद लोगों से बात भी की। उपराष्ट्रपति का चूरू के सालासर बालाजी मंदिर और सीकर के खाटू श्याम जी मंदिर में पूजा-अर्चना करने का कार्यक्रम है। वे अपराह्न 3.40 बजे जयपुर में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करेंगे और शाम को बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के एक समारोह में शामिल होंगे। उनका शाम को दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है।

Advertisement

बालाजी मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना

Advertisement

अब जगदीप धनखड़ जोड़ियां बालाजी मंदिर जाएंगे और वहां पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद गांव के ठाकुर जी मंदिर में विशेष पूजा अर्चना करेंगे। उल्लेखनीय है कि ठाकुर जी मंदिर का जीर्णोद्धार भी उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ही करवाया है। मंदिरों में दर्शन के पश्चात वे किठाना स्कूल में स्कूल भवन का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वहां से अपने फार्म हाउस के पास स्थित चौक जाएंगे। जहां उनका नागरिक अभिन्दन किया जाएगा। उपराष्ट्रपति की सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात है।

Advertisement

खाटू श्याम जी मंदिर भी जाएंगे

Advertisement

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सीकर जिले के खाटूश्याम जी मंदिर जाएंगे। कस्बे में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के 8 सितंबर के दौरे को लेकर जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने बुधवार को खाटूश्याम जी पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सुरक्षा को लेकर निर्देशित किया। आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने सरकारी पार्किंग में बनी हेलीपैड, श्याम वाटिका का निरीक्षण कर, मंदिर मार्ग, मंदिर परिसर, सेफ हाउस, कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिग्विजय सिंह को मौका, अशोक गहलोत को ‘धोखा’, समय न देकर क्या प्लान कर रही हैं सोनिया गांधी

Report Times

होम क्वारेंटाईन की शत प्रतिशत पालना करना जरूरी है -संभागीय आयुक्त

Report Times

श्रीलंका संकट: सरकार ने बुलाई एक और सर्वदलीय बैठक

Report Times

Leave a Comment