Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशलस्वागत

गहलोत सरकार में BJP नेता बने आयोग अध्यक्ष, फैसले पर अब पार्टी नेता ही उठा रहे सवाल

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में गहलोत सरकार ने पिछले 4 साल में कई मौकों पर सत्ता में भागीदारी के लिए राजनीतिक नियुक्तियां की है और कई कांग्रेस नेताओं को सरकार में हिस्सेदारी देने का काम किया है लेकिन अब सरकार के कार्यकाल के आखिरी साल में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल राजस्थान की कांग्रेस सरकार में बीजेपी से जुड़े नेताओं को नियुक्तियां मिलने से सवाल खड़े हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक जिला उपभोक्ता जयपुर सेकेंड के अध्यक्ष और बांसवाड़ा में कई पदों पर की गई नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है. दरअसल, वकील कोटे से यह नियुक्तियां की गई थी जहां अब कांग्रेसी नेताओं ने कांग्रेस आलाकमान तक मामला पहुंचा दिया है.बता दें कि 13 मार्च को राज्य सरकार ने जिला उपभोक्ता आयोगों में 12 अध्यक्ष और आठ मेंबर बनाए थे जहां जिला उपभोक्ता आयोग जयपुर सैकेंड में ग्यारसीलाल मीणा को अध्यक्ष बनाया गया था. वहीं ग्यारसीलाल मीणा फिलहाल बीजेपी एसटी मोर्चे की प्रदेश कार्यसमिति में सदस्य और बीजेपी लीगल सेल के मेंबर हैं. इसके अलावा बांसवाड़ा आयोग में सदस्य बनाए गए कमलेश शर्मा बीजेपी की मेडिकल विंग से जुड़े हुए हैं. अब इन दोनों नियुक्तियों पर कांग्रेस नेताओं का विरोध शुरू हो गया है.गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जहां इससे पहले भी बीजेपी के मीडिया संपर्क विभाग के आनंद शर्मा की पत्नी को जिला उपभोक्ता मंच में सदस्य बनाया गया था. वहीं, कई विपक्षी पार्षदों को भी राजनीतिक नियुक्तियां मिली थी.

Advertisement

Advertisement

सवालों के घेरे में दो नियुक्तियां

Advertisement

दरअसल 13 मार्च को सरकार की ओर से एक आदेश में उपभोक्ता संरक्षण राज्य आयोग और जिला आयोग के अध्यक्ष और सदस्यों की नियुक्तियां की गई थी जिसमें जयपुर द्वितीय जिला आयोग के अध्यक्ष ग्यारसी लाल मीणा और बांसवाड़ा के सदस्य के तौर पर कमलेश शर्मा की नियुक्ति की गई थी जो दोनों ही बीजेपी से जुड़े हुए हैं. जानकारी के मुताबिक ग्यारसी लाल मीणा बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश संयोजक और बीजेपी विधि विभाग के महासचिव के पद पर तैनात हैं. वही बांसवाड़ा के कमलेश शर्मा भी बीजेपी चिकित्सा प्रकोष्ठ से जुड़े हुए हैं.

Advertisement

मंत्री ने जताई मामले में अनभिज्ञता

Advertisement

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद अब राजस्थान कांग्रेस के पूर्व महासचिव सुशील शर्मा का कहना है कि इन दोनों ही नियुक्तियों को तत्काल प्रभाव से रोकते हुए रद्द किया जाना चाहिए.वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूरे घटनाक्रम पर खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी नाराज बताए जा रहे हैं. खाचरियावास ने मामले पर कहा कि वह नहीं जानते हैं कि ग्यारसीलाल मीणा और कमलेश कौन हैं? उन्होंने कहा कि उपभोक्ता आयोगों में नियुक्तियां मुख्यमंत्री कार्यालय से हुई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

विधायकों ने एक सुर में कहा-अशोक गहलोत रहे सीएम

Report Times

रुड़की में युवक की मौत पर बवाल, आगजनी-पत्थरबाजी और पुलिस पर हमला; धारा 144 लागू

Report Times

खाली भूखंड के गलत पट्टे की आशंका को लेकर दिया एसडीएम को ज्ञापन

Report Times

Leave a Comment