Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

रीट रिजल्ट को लेकर अपडेट, रीट के रिजल्ट में हो सकती है देरी

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2022 के रिजल्ट और फाइनल आंसर को लेकर उम्मीदवारों को हर छोटी बड़ी अपडेट का इंतजार रहता है। दरअसल अभी  स्टूडेंट्स को फाइनल आंसर की और रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। बताया जा रहा है कि उम्मीदवारों का इंतजार अभी थोड़ा बढ़ सकता है।

Advertisement

दरअसल राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के अनुसार अभी रीट की आंसर की पर आई आपत्तियों की जांच की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इसी महीने आंसर की पर आपत्तियों की जांच पूरी हो जाएगी और रिजल्ट भी जारी हो जाएगा। इसलिए उम्मीद लगाई जा रही है कि नतीजे सितंबर के आखिरी सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। रिजल्ट जारी होने पर परीक्षार्थी reetbser2022.in पर जाकर चेक कर सकेंगे।

Advertisement

Advertisement

राजस्थान रीट 2022 भर्ती परीक्षा के जरिए तृतीय श्रेणी शिक्षकों के 46500 पदों पर भर्ती की जाएगी।  रीट की प्रोविजनल आंसर की पहले ही जारी हो चुकी है, आपको बता दें कि बोर्ड द्वारा 23 और 24 जुलाई को रीट परीक्षा 2022 का आयोजन किया गया था।

Advertisement

अभ्यर्थियों को यह बता दें कि रीट का परिणाम अभ्यर्थियों को महज शिक्षक बनने की पात्रता देगा। रीट में सफल अभ्यर्थियों को शिक्षक की नौकरी पाने के लिए अलग से शिक्षक भर्ती परीक्षा देनी होगी जो कि राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग कराएगा। इस शिक्षक भर्ती परीक्षा का सिलेबस जारी किया जा चुका है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बच्चों का राशन तक खा गई गहलोत सरकार, गांधीवादी लोगों ने भ्रष्टाचार के तोड़े सारे रिकॉर्ड- BJP अध्यक्ष सीपी जोशी

Report Times

बेहोशी का इंजेक्शन देकर बदलवाना चाहते बयान, पुलवामा शहीद की पत्नी ने पुलिस पर लगाए आरोप

Report Times

यूपी में क्या कमाल कर सकते हैं सचिन पायलट? किन इलाकों में पड़ सकता है असर?

Report Times

Leave a Comment