Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंनिष्पक्ष जांचस्पेशल

पत्नी के रहते मनीष दुबे ने खूब की आशिकी, आलोक को निपटाने की बात पर संकट में आई नौकरी

REPORT TIMES 

Advertisement

लखनऊ: पीसीएस ज्योति मौर्या के कथित आशिक मनीष दुबे की आशिकी के किस्से सुर्खियों में हैं. उनके लिए ज्योति मौर्या इकलौती नहीं हैं. इससे पहले उनकी आशिकी कई बार चर्चा में रही है. बल्कि हर पोस्टिंग पर किसी ना किसी लड़की से उनके संबंध रहे हैं. आशिकी तक तो ठीक था, लेकिन अब ज्योति मौर्या के पति को रास्ते से हटाने की बात कहकर मुश्किल में आ चुके हैं. फिलहाल तो उन्हें सस्पेंड किया गया है, लेकिन अगली कार्रवाई उन्हें बर्खास्त करने और एफआईआर दर्ज करने की भी हो सकती है. महकमे के आला अधिकारियों के मुताबिक ऐसा होने पर उनके साथ ज्योति मौर्या भी मुश्किल में आ सकती हैं.बता दें कि ज्योति मौर्या  के साथ इश्क के मामले में मनीष दुबे कानून के शिकंजे से निकल गए हैं. डीजी होमगार्ड बीके मौर्य कहते हैं कि ज्योति-मनीष के रिश्तों के मामले में कानून उनके खिलाफ नहीं है. लेकिन आलोक मौर्या को रास्ते से हटाने की बात करना जुर्म है. इसमें पुलिस केस से इंकार नहीं किया जा सकता. ऐसा होने पर केवल मनीष दुबे ही नहीं, ज्योति मौर्या भी फसेंगी. मुश्किल में दोनों आएंगे. अफसरों के मुताबिक मनीष दुबे की आशिक मिजाजी पहले से चर्चा में है. लेकिन अब तक वह इसलिए बचते आ रहे हैं कि इसमें कोई अपराध नहीं है. आलोक मौर्या को रास्ते से हटाने की बात कर अपराध तो उन्होंने अब किया है.

Advertisement

Advertisement

बता दें कि ज्योति मौर्या केस में सुर्खियों में आए महोबा में होमगार्ड के जिला कमांडेंट मनीष दुबे का यह कोई पहला मामला नहीं है. उनके अनेक किस्से हैं. एक मामला अदालत में भी लंबित है. होमगार्ड के डीजी बीके मौर्य ने जांच कराई तो उनके यह सब किस्से खुल कर आ गए. संभावना तो यह भी है कि अब मनीष दुबे की पत्नी भी उनके खिलाफ मुखर हो सकती हैं. स्थिति यहां तक आ गई है कि उनकी हरेक पोस्टिंग की जांच होने जा रही है. दरअसल झांसी में तैनाती के दौरान मनीष को एक लड़की से प्यार हुआ था. लेकिन जब लड़की ने शादी के लिए दबाव बनाया तो मनीष मैदान छोड़ कर भाग गए. यहां से अमरोहा पहुंचे तो एक महिला पत्रकार के साथ प्यार का चक्कर चलाया.

Advertisement

कोर्ट में है पत्रकार से शादी का मामला

Advertisement

यहां तो मनीष दुबे ने आर्य समाज मंदिर में शादी भी की, लेकिन जब लड़की ने पत्नी का हक मांगना शुरू किया तो ये फिर से भाग गए. इसके बाद लड़की कोर्ट चली गई. यह मामला फिलहाल विचाराधीन है. इसके बाद मनीष दुबे ने ज्योति मौर्या पर डोरे डाले. दो साल तक उनका प्रेम प्रसंग बहुत अच्छा चला, लेकिन अब वह ज्योति मौर्या के पति को रास्ते से हटाने की बात कहकर मुश्किल में आ गए हैं. बता दें कि मनीष दुबे ने जितने भी रिश्ते बनाए, सब अपनी ब्याहता पत्नी के रहते हुए बनाए. इन सभी रिश्तों को जांच टीम ने सरकारी रिकार्ड में दर्ज किया है. डीजी होमगार्ड ने इन सभी मामलों की जांच के बाद मनीष के खिलाफ एफआईआर की संस्तुति कर दी है. चूंकि वह राजपत्रित अधिकारी हैं, इसलिए कुछ जरूरी औपचारिकताओं के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा. उनके सीनियर अफसर भी मानते हैं कि एक यंग और एनरजेटिक अफसर ने अपनी सारी ऊर्जा आशिकी में लगा दी. जहां भी रहा, वहीं दिल दे बैठा. उसकी इन्हीं हरकतों से पत्नी भी दुखी है. अब तक तो मनीष ने किसी तरह उसे पटा रखा है. लेकिन उसकी एक पुरानी दरख्वास्त डीजी दफ्तर में आज भी पड़ी है. बहुत संभव है कि वह एक बार फिर से मुखर हो जाए. दरअसल ज्योति मौर्या का आलोक से तलाक मामला अदालत में है. मनीष की आर्य समाज मंदिर वाली शादी का मामला भी अदालत में है. ऐसे में मनीष की पत्नी भी खुद को ज्यादा समय तक नहीं रोक पाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

श्याम दीवानी परिवार ने मनाया फागोत्सव :  धमाल पर खूब थिरकी श्याम दिवानी

Report Times

टाइगर श्रॉफ इस एक्ट्रेस के साथ एक पंजाबी गाने में रोमांस करते दिखे, टीजर हुआ रिलीज

Report Times

PM Modi ने कहा- DMK की राजनीति का आधार है लोगों को आपस में लड़ाना और अपना फायदा देखना

Report Times

Leave a Comment