Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशविदेश

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। शाहीन शाह अफरीदी ने चोट से वापसी की

REPORT TIMES

Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2022 के लिए आज यानी गुरुवार 15 सितंबर को राष्ट्रीय टीम का ऐलान कर दिया है। बाबर आजम के नेतृत्व में बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022)  के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को भी शामिल किया गया, जोकि चोट के कारण एशिया कप 2022 से बाहर हो गए थे। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले शान मसूद को भी टीम में मौका दिया गया है।

Advertisement

शान मसूद को टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करना बाकी है। वहीं हैदर अली को टीम में चुना गया है, जोकि आखिरी बार दिसंबर 2021 में टीम के लिए खेले थे। हालांकि फखर जमां को रिजर्व खिलाड़ियों के साथ रखा गया है। शान मसूद को टी20 ब्लास्ट में अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है और वह पहली बार टी20 मैच पाकिस्तान के लिए खेलेंगे। इससे पहले वह वनडे और टेस्ट में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

Advertisement

Advertisement

हैदर अली को फखर जमां की जगह टीम में जगह मिली है। जमां का ये साल बल्ले से बेहद खराब रहा है। वहीं रिपोर्ट ये भी थी कि फखर चोट से जूझ रहे हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सात टी20 मैच में 13.71 की औसत से 96 रन बनाए हैं। शाहीन लंदन में घुटने की चोट के कारण रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं और उनके अक्टूबर में होने वाले टूर्नामेंट से पहले अगले महीने गेंदबाजी शुरू करने की उम्मीद है। यही टीम टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय सीरीज भी खेलेगी, जिसमें बांग्लादेश भी शामिल है।

Advertisement

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी , शान मसूद, उस्मान कादिर

Advertisement

रिजर्व में : फखर जमान, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी

Advertisement
Advertisement

Related posts

सेंट्रल बैंक ऑफ पाकिस्तान ने ईंधन बचाने के लिए अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया है।

Report Times

ज्ञानवापीः ‘शिवलिंग’ की कार्बन डेटिंग जांच की मांग खारिज, हिंदू पक्ष को झटका

Report Times

Leave a Comment