Report Times
latestOtherकार्रवाईगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशविदेशस्पेशल

लाइन तोड़कर महारानी एलिजाबेथ के ताबूत की तरफ दौड़ पड़ा शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

REPORT TIMES

Advertisement

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के ताबूत को लोगों द्वारा दी श्रद्धांजलि दिए जाने के लिए वेस्टमिंस्टर हॉल में रखा गया है। जानकारी के अनुसार, पुलिस टीम ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इस पर आरोप है कि यह लाइन तोड़कर जबरन ताबूत के पास जाने की कोशिश कर रहा था। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

Advertisement

शनिवार को संसदीय अधिकारियों ने बताया कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के ताबूत को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। इस बीच लाइन में खड़ा एक शख्स अचानक सभी को पीछे छोड़ते हुए ताबूत के पास आने की कोशिश करने लगा। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने ऐक्शन लिया और तुरंत उस व्यक्ति को दबोच लिया। फर्श पर उसे लेटाकर काबू में लिया गया और फिर कार्यक्रम से बाहर ले गए। फिलहाल उससे ऐसा करने के पीछे के कारण को लेकर पूछताछ की जा रही है। यह सुरक्षा में भारी चूक का मामला है।

Advertisement

Advertisement

कड़कड़ाती ठंड के बीच भी भारी भीड़
जानकारी के अनुसार, वेस्टमिंस्टर हॉल पर महारानी के ताबूत को दिए जा रहे श्रद्धांजलि कार्यक्रम में लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। कड़कड़ाती ठंड के बावजूद लोगों का उत्साह कम नहीं हो रहा है। संसदीय अधिकारियों ने बताया कि हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। इससे पता लगता है कि महारानी के प्रति लोगों में अटूट विश्वास था और वे इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनना चाहते हैं।

Advertisement

वेस्टमिंस्टर हॉल पर आयोजित कार्यक्रम सोमवार की सुबह तक जारी रहने वाला है। इसके बाद महारानी के पार्थिव शरीर को राजकीय अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा। ब्रिटेन के इतिहास में सबसे लंबे वक्त तक शासन करने वाली महारानी की याद में 10 दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित है।

Advertisement

गौरतलब है कि 96 वर्षीय एलिजाबेथ द्वितीय की 70 साल तक शासन करने के बाद बीती 8 सितंबर को स्कॉटलैंड में मृत्यु हो गई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और जापानी सम्राट नारुहितो और महारानी मासाको सहित दुनिया भर के सैकड़ों राष्ट्राध्यक्ष, राजघराने और राजनीतिक नेता अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लंदन के लिए उड़ान भर रहे हैं। राजकीय अंतिम संस्कार में महारानी के शरीर को उनके दिवंगत पति प्रिंस फिलिप के शरीर के साथ दफनााया जाएगा। उनकी पिछले साल मृत्यु हो गई थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रमोद भगत ने इंटरनेशनल टूर्नामेंट में तीनों वर्ग में स्वर्ण पदक जीता.

Report Times

मुझसे बात मत करो,” सोनिया गांधी ने संसद में स्मृति ईरानी से कहा: सूत्र

Report Times

लाम्बा गोठड़ा में गोद भराई व अन्नप्रासन कार्यक्रम आयोजित

Report Times

Leave a Comment