Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानरेलवेस्पेशल

राजस्थान; बिसाऊ स्टेशन मास्टर सहित 3 कर्मी सस्पेंड, सांसद की शिकायत पर रेलवे ने दिया आदेश, बांद्रा-गंगानगर अरावली एक्सप्रेस से जुड़ा मामला

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के झूंझुनूं जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां रेलवे ने स्टेशन मास्टर सहित तीन कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है. कर्मियों के निलंबन का ये मामला रोचक इसलिए है, क्योंकि यह कार्रवाई सांसद की शिकायत पर हुई. दरअसल हुआ ये कि झूंझनू जिले की बिसाऊ रेलवे स्टेशन पर सांसद नरेंद्र कुमार की पहल पर रेलवे ने बांद्रा से गंगानगर जाने वाली अरावली एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव तय किया था. इसके लिए 21 फरवरी से ट्रेन का स्टॉपेज तय किया गया था. आज ट्रेन के बिसाऊ में ठहराव होने पर स्टेशन पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसमें सांसद नरेंद्र कुमार ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते. लेकिन सांसद के तय कार्यक्रम से एक दिन पहले यानी कि 20 फरवरी को भी बिसाऊ स्टेशन पर अरावली एक्सप्रेस रुक गया. जिसके बाद सांसद ने शिकायत दर्ज कराई. दरअसल तय शेड्यूल से एक दिन पहले ही बांद्रा-गंगानगर अरावली एक्सप्रेस को बिसाऊ स्टेशन पर रोक देने के मामले में रेलवे ने बिसाऊ स्टेशन मास्टर समेत तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. अब इस ट्रेन का बिसाऊ में नियमित ठहराव आज रात यानि कि 21 फरवरी से होगा. बांद्रा से गंगानगर के बीच चलने वाली अरावली एक्सप्रेस का रेलवे ने बिसाऊ में 20 फरवरी से ठहराव तय किया था. इसे लेकर लोगों में खासा उत्साह था.

Advertisement

Advertisement

सोमवार को ट्रेन के रुकने पर लोगों ने किया था स्वागत 

Advertisement

सांसद नरेंद्र खीचड़ के नेतृत्व में स्वागत कार्यक्रम तय किया गया. लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के कारण यह ट्रेन सोमवार को ही रोक दी गई. ट्रेन रुकने की लोगों को शाम को ही भनक लग गई थी. वे स्टेशन पर पहुंच गए और गार्ड व लोको पायलट का स्वागत कर दिया. इसकी सूचना सांसद नरेंद्र कुमार को मिली तो उन्होंने नाराजगी जताई.

Advertisement

स्टेशन मास्टर, सेक्शन कंट्रोलर और एक अन्य निलंबित

Advertisement

डीआरएम ने तय शिड्यूल से एक दिन पहले ही ठहराव को गंभीर लापरवाही मानते हुए बिसाऊ स्टेशन मास्टर इंद्रजीत, जयपुर सेक्शन कंट्रोलर तथा एक अन्य को निलंबित कर दिया. साथ ही ट्रेन के ठहराव की तिथि भी बदल दी. सीनियर डीसीएम कृष्ण कुमार मीणा का कहना है कि अब बुधवार ट्रेन का ठहराव शुरू होगा.

Advertisement

आज रात 9.30 बजे होगा ट्रेन का विधिवत ठहराव 

Advertisement

बता दें कि अरावली एक्सप्रेस का पहली बार बिसाऊ में ठहराव शुरू होने पर सांसद नरेंद्र कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना करने का कार्यक्रम बनाया था. लेकिन उनके इस कार्यक्रम से एक दिन पहले ही ट्रेन रुक गई और रेल संघर्ष समिति कार्यक्रम के अध्यक्ष शफी मोहम्मद टीटी, ऋषि कुमार सोनी व इस्माइल तंवर के नेतृत्व में लोगों ने स्वागत कर दिया. सांसद की नाराजगी पर आनन फानन में 20 फरवरी के ठहराव को निरस्त कर 21 फरवरी से स्टॉपेज शुरू करने के आदेश जारी करने पड़े. इसके अनुसार अब बुधवार रात्रि 9:30 बजे ट्रेन रुकेगी. स्वागत कार्यक्रम में सांसद नरेंद्र कुमार मुख्य अतिथि होंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुफ्त राशन की स्कीम तीन महीने के लिए फिर बढ़ी, केंद्रीय कर्मचारियों को भी डीए का दिवाली गिफ्ट

Report Times

सोने की अंगूठी और डेढ़ लाख रुपए चोरी का आरोपी गिरफ्तार

Report Times

राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग शुरू

Report Times

Leave a Comment