Report Times
latestOtherक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशविदेशस्पेशल

पाकिस्तान से भारत में हो रही साइबर ठगी, आपके पास आया है ये मैसेज तो तुरंत करें शिकायत

REPORT TIMES

Advertisement

अगर आपके पास कहीं से ऐसा मैसेज आता है कि आपको इतने लाख रुपये की लॉटरी लगी है और आपसे आपके अकाउंट की जानकारी मांगे तो बिलकुल ना दें। देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी साइबर अपराधी आपके अकाउंट में सेंधमारी कर आपके खाते में पड़ा सारा पैसा हड़प करने की साजिश रच रहे हैं। वो आपको केबीसी का एक मैसेज भेजेंगे और आपने जैसे ही उसका सही जवाब दिया वैसे ही वो आपसे कहेंगे कि आप इतने लाख जीत गए हैं। फिर आपसे आपके अकाउंट की जानकारी मांगेंगे और फिर जैसे ही आप उन्हें अकाउंट नंबर देंगे वैसे ही वो आपसे ओटीपी मांगेंगे। ओटीपी देते ही आपके अकाउंट का सारा पैसा उड़ जाएगा।

Advertisement

Advertisement

मेरठ में एक बीजेपी नेता को भी ऐसे ही एक मैसेज आया है। जानकारी के मुताबिक जेलचुंगी के पास रहने वाले एक भाजपा नेता के पास पाकिस्‍तान के नंबर से व्हाटसऐप मैसेज आया। उस मैसेज में 25 लाख की लॉटरी के नाम पर बैंक अकाउंट की जानकारी मांगी गई थी। मैसेज में प्रधानमंत्री का फोटो भी लगा हुआ है। उन्होंने तुरंत साइबर सेल में इसकी शिकायत दर्ज कराई।

Advertisement

साइबर ठग लोगों को निशाना बनाने के लिए नए-नए तरीके निकाल रहे हैं। जेल चुंगी निवासी आशीष अग्रवाल भाजपा में महानगर मीडिया संपर्क प्रमुख पद पर तैनात हैं। उनकी जेल चुंगी पर सर्राफ की दुकान है। आशीष अग्रवाल के पास गुरुवार देर रात पाकिस्तान के नंबर से मैसेज आया। इसमें 25 लाख की लॉटरी निकलने की बात कही गई। बैंक अकाउंट नंबर भी मांगा गया। आशीष अग्रवाल ने इसकी शिकायत ट्वीटर के जरिए पीएम आफिस से लेकर सीएम आफिस व डीजीपी कार्यालय में की। एसपी क्राइम अनित कुमार का कहना है कि मामले की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं, आशीष अग्रवाल ने बताया कि मैसेज पर लिखा है कि सिर्फ व्हाटसएप कॉल पर ही बात होगी।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से मिले PM मोदी, बोले-जो हुआ उससे शर्म से सिर झुक गया

Report Times

मोबाइल चोरी के शक में बच्चे के हाथ बांधकर बेरहमी से पिटाई, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

Report Times

अल कायदा सरगना अल जवाहिरी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मारा गया

Report Times

Leave a Comment