Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान कांग्रेस ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव किया पारित, जानें क्या बोले CM गहलोत

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान कांग्रेस की आज हुई अहम बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में सारे अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिए गए है। बैठक में प्रदेश प्रभारी अजय माकन, सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत 400 पीसीसी मेंबर्स मौजूद रहे। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जयपुर कार्यालय में हुई बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रस्ताव रखा। प्रभारी अजय माकन और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रस्ताव का समर्थक किया। उसके बाद पीसीसी सदस्यों ने हाथ खड़े कर प्रस्ताव का समर्थन किया। एआईसीसी और पीसीसी अध्यक्ष का फैसला पार्टी आलाकमान पर छोड़ा गया है। बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहिए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य बनने का अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष को दिया गया है।

Advertisement

Advertisement

सीएम गहलोत खुद दावेदार माने जाते हैं 

Advertisement

उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत भी खुद कांग्रेस अध्यक्ष के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सीएम गहलोत राहुल गांधी के पक्ष में लामबंद है। हालांकि, राहुल गांधी खुद इनकार कर चुके हैं। चर्चा यह भी है कि कांग्रेस अध्यक्ष अशोक गहलोत को राजी कर सकती है। लेकिन सीएम गहलोत राजस्थान छोड़ने के लिए तैयार नहीं बताए जा रहे हैं। हाल ही सीएम गहलोत ने कन्याकुमारी में मीडिया वालों से बात करते हुए कहा था कि वह खुद चाहते हैं कि  राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने। एक सवाल के जबाल में सीएम गहलोत ने कहा कि मीडिया वाले नाम चलाकर किसी हवा बिगाड़ देते हैं तो किसी हवा बना देते हैं।

Advertisement

गहलोत और अजय माकन के बीच हुई मंत्रणा

Advertisement

राजस्थान प्रदेश प्रभारी अजय माकन आज जयपुर पहुंचे। सीएम मिलने के लिए मुख्यमंत्री आवास गए। दोनों नेताओं के बीच मंत्रणा हुई। करीब बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी मेंबर्स संग मीटिंग शुरू हुई। करीब 2 घंटे चली मैराथन बैठक के बाद राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। मीटिंग में सभी मेंबर्स मौजूद थे। पार्टी ने पीसीसी के 400 मेंबर्स के बनाए है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है। लेकिन बैठक में शामिल होने के बाद नामों का खुलासा हो गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

ग्रामीणों ने किया सैनिक नीरज का सम्मान, बाइक रैली के साथ लेकर पहुंचे गांव

Report Times

दिल्ली में मॉनसून पहुंचने में देरी हो सकती है।

Report Times

चिड़ावा : वार्ड 24 से निशान संग पदयात्री खाटू रवाना

Report Times

Leave a Comment