Report Times
latestOtherकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में PFI संगठन के 5 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, 2 लोग गिरफ्तार, PFI का जयपुर में प्रदर्शन

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में एनआईए ने पीएफआई संगठन के अनेक कार्यालयों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। राजस्थान के भी पांच शहरों में एक साथ रेड की गई है। बताया जा रहा है कि पीएफआई से ताल्लुक रखने वाले कई लोग भूमिगत हो गए हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पीएफआई के राजधानी जयपुर की मोती डूंगरी रोड पर पीएफआई के कार्यालय पर छापे मारे। खास बात है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने छापेमारी में स्थानीय पुलिस क सहयोग नहीं लिया है। एनआईए के अधिकारियों के साथ सीआरपीएफ को जवान मौजूद रहे है। बताया जा रहा है कि पीएफआई से जुड़े लोग भूमिगत हो गए है। जांच एजेंसी को दस्तावेज औ साहित्य मिला है। एनआईए की छापेमारी के विरोध में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया सड़कों पर आई है। मोती डूंगरी रोड इलाके में विरोध प्रदर्शन किया। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की जिला अध्यक्ष इमरान खान के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया। राज्य से जांच एजेंसी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

Advertisement

Advertisement

जयपुर, कोटा, अजमरे और उदयपुर में छापे

Advertisement

राजस्थान के पांच शहरों में भी एनआईए ने देर रात से आज सवेरे तक छापे मारे। जयपुर में एमडी रोड स्थित पीएफआई के प्रदेश स्तरीय कार्यालय पर भी आज सुबह एनआईए की टीम पहुंची। जयपुर के अलावा कोटा, बारां, अजमेर और उदयुपर में भी रेड करने की सूचनाएं हैं। कोटा और बारां में तो देर रात रेड की गई है। बताया जा रहा है कि इस रेड में प्रतिबंधित साहित्य और अन्य सामान भी मिला है। ये भी सूचना है की इस रेड में ईडी के अफसर भी साथ हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि रेड से स्थानीय पुलिस को दूर रखा गया है। सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही छापे मारे गए। पुलिस को इसकी ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

Advertisement

13 राज्यों में एक साथ छापे

Advertisement

आपको बता दें राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने आज पूरे देश में पीएफआई संगठन के अनेक कार्यालयों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। देश में एक साथ 13 राज्यों पर ये छापे मारे हैं। छापेमारी में अब तक सौ से भी ज्यादा संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। राजस्थान के भी पांच शहरों में एक साथ रेड की गई है। बताया जा रहा है कि पीएफआई से ताल्लुक रखने वाले कई लोग भूमिगत हो गए हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : अजमेर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ की बैठक

Report Times

महाराष्ट्र : कोविड-19 से एक अधिकारी समेत 18 पुलिस कर्मियों की मौत

Report Times

अविवाहित महिलाओं को सरोगेसी की अनुमति देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

Report Times

Leave a Comment