Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशपंजाबराजनीतिस्पेशल

मोहाली एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जायगा: पीएम मोदी

REPORT TIMES

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात में देशवासियों को संबोधित करते हुए ऐलान किया है कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा। इसी बीच उन्होंने चंडीगढ़ एयरपोर्ट के नाम को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा। ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम का यह 93वां एपिसोड है।

Advertisement

मन की बात के माध्यम से बोलते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि 28 सितंबर को अमृत महोत्सव का एक विशेष दिन आ रहा है। इस दिन हम भारत माता के पुत्र शहीद भगत सिंह की जयंती मनाएंगे।पीएमओ ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री ने कहा कि भगत सिंह की जयंती से ठीक पहले उन्होंने श्रद्धांजलि के रूप में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। उसे। निर्णय लिया गया है कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम अब शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखा जाएगा। शहीदों के स्मारक, उनके नाम पर रखे गए स्थानों और संस्थानों के नाम हमें कर्तव्य के लिए प्रेरित करते हैं।

Advertisement

Advertisement
 प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि अभी कुछ दिन पहले देश के कर्तव्य पथ पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित कर इसी तरह का प्रयास किया गया था और अब शहीद भगत सिंह के नाम पर चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम इस दिशा में एक और कदम है।
आपको बता दें कि आज पीएम मोदी के ऐलान से पहले पंजाब की आप सरकार ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट करने की पहल की थी. इस मामले में अगस्त में पंजाब और हरियाणा के बीच समझौता हुआ था। यह जानकारी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 20 अगस्त 2022 को ट्वीट के जरिए दी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक के बाद यह जानकारी दी गई।
 हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ का नाम अब महान शहीद के नाम पर रखा जाएगा और पंजाब और हरियाणा दोनों सरकारें इस पर सहमत हो गई हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे के निर्माण और आधुनिकीकरण में हरियाणा सरकार, पंजाब सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन का योगदान है। विस्तार के बाद, हवाई अड्डा क्षेत्र के विकास और औद्योगीकरण को बढ़ावा दे रहा है। उन्होंने कहा कि इसके निर्माण में हरियाणा का भी बराबर का हिस्सा है, इसलिए इसके नाम में पंचकूला शहर का नाम भी जोड़ा जाना चाहिए।
Advertisement

Related posts

राजा सिंह की जमानत पर उग्र प्रदर्शन, हैदराबाद में रात भर चला बवाल; पुलिस की गाड़ियां तोड़ीं

Report Times

हरियाणा रोडवेज ड्राइवर की हत्या से कर्मचारियों में गुस्सा, किया चक्का जाम; शव लेकर धरने पर बैठे

Report Times

Bournvita को हेल्दी ड्रिंक कैटेगरी से हटायें, सरकार ने ई-कॉमर्स कंपनियों को दिया आदेश, जानें क्या है कारण

Report Times

Leave a Comment