Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशलहिमाचल प्रदेश

अब हिमाचल में 45 साल पुराने कांग्रेस नेता हुए ‘आजाद’, चुनाव से पहले भाजपा में शामिल

REPORT TIMES

Advertisement

कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने की खबरें सगातार आ रही हैं। पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद के कांग्रेस छोड़ने के बाद हिमाचल प्रदेश में भी एक बड़ा झटका लगा है। हिमाचल में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस नेता हर्ष महाजन बुधवार को कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। वह पार्टी की राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हैं और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में शामिल हुए।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने हर्ष महाजन की साफ छवि की बात कही और कहा कि हर्ष महाजन ने हिमाचल प्रदेश के विकास में योगदान दिया है। इस अवसर पर बोलते हुए, पीयूष गोयल ने कहा, महाजन ने 45 वर्षों से अधिक समय तक कांग्रेस में विभिन्न पदों पर कार्य किया है, उनकी एक साफ छवि है, युवा कांग्रेस के साथ रहे हैं, बाद में विधानसभा में मुख्य सचेतक थे। एचपी के विकास में योगदान दिया है।

Advertisement

Advertisement

हर्ष महाजने को पार्टी में शामिल कराने के दौरान कार्यक्रम में गोयल ने कहा कि हर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। पीयूष गोयल ने कहा,“उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया क्योंकि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास कार्यों में शामिल होने के लिए प्रेरित हुए हैं। वह हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए काम करने के लिए भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। और उत्तराखंड जैसा हिमाचल प्रदेश इतिहास रचने के लिए तैयार है, भाजपा वहां सत्ता में लौटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Advertisement

पीयूष गोयल ने कहा कांग्रेस अब राज्य में पतवार विहीन है,कांग्रेस अब प्रदेश में दिशाहीन है, जमीनी स्तर पर न कोई नेता है, न दूरदृष्टि है और न ही कोई कार्यकर्ता है। केवल पारिवारिक जागीर है। एक वर्ग है जो टिकटों की बिक्री में लिप्त है। मामलों के शीर्ष पर होने के कारण, मैं देख सकता था कि क्या हो रहा है।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : खादी भंडार में शालिग्राम संग विराजे हैं महादेव

Report Times

नवलगढ़ की सभी ग्राम पंचायत को तंबाकू मुक्त बनाने का प्रस्ताव पारित प्रधान दिनेश मुंडा की अध्यक्षता में लिया प्रस्ताव

Report Times

राजस्थान: भजनलाल सरकार का एक और बड़ा फैसला, प्रदेश के सभी मनोनीत पार्षदों को किया तत्काल प्रभाव से निरस्त

Report Times

Leave a Comment