Report Times
latestOtherगुजरातटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशलस्वागत

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर

REPORT TIMES

Advertisement

भारत की राष्ट्रपति महामहिम द्रौपदी मुर्मू अगले महीने गुजरात का दौरा कर रही हैं। द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद पहली बार गांधी भूमि पर आ रही हैं। राष्ट्रपति के दौरे की तैयारी प्रशासन द्वारा शुरू कर दी गई है। द्रौपदी मुर्मू इसी साल देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति चुनी गई थीं।

Advertisement

राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार द्रौपदी मुर्मू गुजरात का दौरा कर रही हैं। इससे पहले वह राष्ट्रपति चुनाव के दौरान गुजरात का दौरा कर चुकी हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उनका स्वागत किया था और एनडीए और समर्थक विधायकों के साथ बैठक भी की थी। राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार गुजरात राज्य का दौरा कर रही द्रौपदी मुर्मू के लिए इस बार पूरी व्यवस्था और सुरक्षा की जा रही है, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  2 अक्टूबर को अहमदाबाद में गांधी आश्रम की मुलाकात कर सकती है, उल्लेखनीय है की २ ओक्टोबर को गांधी जयंती है। इसके अलावा वह गांधीनगर के सिविल अस्पताल में उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। सूत्रों से पता चला है कि राष्ट्रपति के गुजरात दौरे और कार्यक्रम की पूरी जानकारी बाद में घोषित की जाएगी। राष्ट्रपति के इस दौरे को लेकर सिस्टम ने तैयारी शुरू कर दी है.

Advertisement

Advertisement

गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को पूरा हुआ था, जिसके बाद राष्ट्रपति चुनाव हुआ था जिसमें द्रौपदी मुर्मू एनडीए की उम्मीदवार थीं जबकि यशवंत सिन्हा विपक्ष के उम्मीदवार थे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू यशवंत सिन्हा को हराकर देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति चुनी गईं और 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ ली। राष्ट्रपति चुनाव में, विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के मुकाबले 3,80,177 वोट मिले, जबकि द्रौपदी मुर्मू को 6,76,803 वोट मिले।

Advertisement
Advertisement

Related posts

उद्धव को एक और झटका! CAG करेगा BMC की दो सालों की जांच, शिंदे ने दिए आदेश

Report Times

जांगिड़ ब्राह्मण महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बनी: चिड़ावा के कन्हैयालाल मिस्त्री, सुनील सिद्दड़ और सुनील धंधरेवा को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

Report Times

जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश, प्लास्टिक फ्री पोस्टर का विमोचन

Report Times

Leave a Comment