Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर स्थिति साफ? थरूर-त्रिपाठी ने भरा पर्चा, खड़गे भी नामांकन के लिए निकले

REPORT TIMES

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव को लेकर स्थिति अब साफ होती दिख रही है। सीनियर नेता और सांसद शशि थरूर ने पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर दिया है। आज दोपहर AICC ऑफिस पहुंचकर उन्होंने अपना नॉमिनेशन फाइल किया। वहीं, झारखंड कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी ने भी पार्टी अध्यक्ष पद के लिए पर्चा भरा है। नॉमिनेशन के बाद उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं के फैसले का सम्मान किया जाएगा।

Advertisement

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी नॉमिनेशन फाइल करने के लिए निकल गए हैं। उन्होंने कहा कि मैं नामांकन (कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए) दाखिल करने जा रहा हूं। उसके बाद आकर बात करूंगा।

Advertisement

Advertisement

दिग्विजय सिंह अध्यक्ष पद के लिए चुनाव से पीछे हटे
मालूम हो कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज पार्टी चीफ के चुनाव से पीछे हट गए। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि अपने सहयोगी मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन में प्रस्तावक बनेंगे। सिंह ने कहा कि उन्होंने पूरी जिंदगी कांग्रेस के लिए काम किया है और आगे भी करते रहेंगे।

Advertisement

गहलोत पहले ही चुनाव नहीं लड़ने की कर चुके घोषणा
वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी। इसके बाद सिंह ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए नामांकन पत्र के 10 ‘सेट’ लिए थे। कांग्रेस के ‘एक व्यक्ति, एक पद’ नियम के तहत गहलोत से चुनाव लड़ने के लिए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने को कहा गया था।

Advertisement

अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 17 अक्टूबर को मतदान
अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय के प्रांगण में एक तंबू लगाया गया है, जहां पार्टी के नेता दोपहर 11 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा और इसके परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

देश में 15-18 साल के पांच करोड़ युवाओं को लगी वैक्सीन की पहली डोज

Report Times

‘मैं जिंदा हूं, थोड़ा पानी पिला दो’ शवों की ढेर में दबे रॉबिन की यूं बची जान

Report Times

बॉक्सर विजेंदर सिंह भाजपा में हुए शामिल, कहा- आज मेरी घर वापसी हुई

Report Times

Leave a Comment