Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

श्रीराम ने शबरी को दिया नवधा भक्ति का ज्ञान चिड़ावा में चल रही रामलीला में सीता हरण सुग्रीव से मिले श्रीराम, हनुमान को लगाया गले साहित्यकार डॉ. ओमप्रकाश पचरंगिया मार्ग पर आयोजन

REPORT TIMES
चिड़ावा। सीता हरण के बाद सीता को खोजते हुए राम-लक्ष्मण शबरी के आश्रम पंहुचते है। यहां शबरी को श्रीराम अपनी नवधा भक्ति का ज्ञान दिया। इसके बाद राम-लक्ष्मण सुग्रीव से मित्रता करते हैं। ये दृश्य था कस्बे के डॉ. ओमप्रकाश पचरंगिया मार्ग पर डालमिया के नोहरे में चल रही रामलीला का। परिषद अध्यक्ष प्रमोद अरड़ावतिया और सचिव सुशील पदमपुरिया ने बताया कि छठे दिन सीता हरण और राम विलाप की लीला ने सभी को भावुक कर दिया।
पूरा वीडियो इस लिंक पर क्लिक करके देखिए 👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻
https://youtube.com/watch?v=YyQerXERCrQ&feature=share
तो वहीं शूर्पणखा के नाक-कान कटने के बाद खर-दूषण-त्रिसरा वध की लीला ने प्रभावित किया। लीला में राम बने पंकज वर्मा, लक्ष्मण बने अनूप भारतीय, सूर्पनखा बने रमेश कोटवाल, शबरी बने रवि भारतीय, हनुमान बने विक्की हर्षवाल, सुग्रीव बने भूपेंद्र अरड़ावतिया, जटायु बने महेंद्र भारतीय, रावण की माया बने बैजनाथ मोदी, मारिच बने मोतीलाल शर्मा, रावण के प्राइवेट बने सुशील बागड़ी, भूपेंद्र दायमा सहित सभी कलाकारों ने अभिनय से प्रभावित किया। परिषद कोषाध्यक्ष सुरेश डालमिया और निदेशक किशोर कुमार नायक ने बताया कि सोमवार को रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग स्थापना, सेतुबंध और अंगद-रावण संवाद की लीला दिखाई जाएगी।
Advertisement

Related posts

बड़ी खबर! जल्द ही टाटा मोटर्स के सभी कारों के दाम हो जाएगी वृद्धि

Report Times

चिड़ावा : शिविर में 81 विद्यार्थियों की जांच

Report Times

दाना डालकर राहुल से थाली छीनने में लगे हैं नीतीश, मंत्रिमंडल विस्तार में देरी से RJD और कांग्रेस में खलबली

Report Times

Leave a Comment