Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमझारखण्डटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

दुमका में पेट्रोल डाल जिंदा जलाई गई लड़की की मौत, शादी से इनकार की खौफनाक सजा

REPORT TIMES

Advertisement

झारखंड के दुमका में शादी से इनकार पर पेट्रोल छिड़क जलाई गई युवती की मौत हो गई है। बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेजी गई पीड़िता की वहां पहुंचते ही मौत हो गई। जरमुंडी के भालकी गांव में एक 19 वर्षीय युवती मारुति कुमारी को पेट्रोल डाल कर जला दिया गया। आरोपी युवक राजेश राउत को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मारुति की हत्या पर शोक जाहिर करते हुए पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। गौरतलब है कि झारखंड के दुमका में ही पिछले दिनों एक और लड़की को इसी तरह शाहरुख नाम के आरोपी ने शादी से इनकार पर जलाकर मार डाला था।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक राजेश और मारुति के बीच पहले प्रेम प्रसंग चल रहा था। अब दोनों में ब्रेकअप हो गया था। लड़की ने शादी से इनकार कर दिया था। दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव का रहने वाला राजेश राउत की इसी साल किसी दूसरी लड़की से शादी हो चुकी है।

Advertisement

Advertisement

इसके बाद भी वह मारुति कुमारी पर शादी करने का दबाव बना रहा था। मारुति कुमारी जामा के भैरवपुर गांव की रहने वाली है। वह अपने नाना किशन रावत के घर भालकी गांव के भरतपुर टोला में आई थी। गुरुवार की देर रात करीब एक बजे मारुति के नाना के घर मे ही पेट्रोल डाल जला दिया। गंभीर रूप से घायल मारुति कुमारी को फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उसे रिम्स रेफर किया गया था।

Advertisement

सीएम ने किया मदद का ऐलान
सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, ”दुमका के जरमुंडी की मारुति बिटिया के निधन की दुःखद खबर से मर्माहत हूं। आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे। दिवंगत बिटिया के परिजन को रु 10 लाख की सहायता राशि देने हेतु निर्देश दिया है।”

Advertisement

सीएम बोले- सब जगहों की है जानकारी, काम कर रही पुलिस
इस बीच सीएम हेमंत सोरेन से जब पत्रकारों ने इस घटना को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा, ”देखिए मुझे खबर है, सब खबरों की जानकारी है। दुमका की, कोडरमा का, बोकारो का, लोहरदगा का, सभी जगहों की जानकारी है। आपको मालूम है कि कार्रवाई चल रही है। जिन लोगों ने अपराध किया है उन सबको गिरफ्तार कर लिया गया है। हमारा प्रयास है कि हम सरकार, पुलिस, प्रशासन अपना काम मुस्तैदी से करे। और जो गुनाह करे उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिक्षामंत्री बीडी कल्ला और जाट नेता राजाराम मील का सोशल मीडिया पर वीडिया वायरल

Report Times

राजस्थान में अवैध बजरी माफियाओं द्वारा एक युवक को ट्रैक्टर ट्राली से रौंद कर मौत के घाट उतारा, सामने आया CCTV फुटेज

Report Times

नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक ने किया नॉन वाटरशेड प्रोजेक्ट का निरीक्षण: नाबार्ड की परियोजना गरीब परिवारों के लिए एक सम्बल है – राजीव सिवाच

Report Times

Leave a Comment