Report Times
latestOtherजैसलमेरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानव्यापारिक खबरस्पेशल

अशोक गहलोत की नीतियों से अभिभूत हूं: गौतम अडानी बोले- राजस्थान में 60 हजार करोड़ का निवेश करेंगे

REPORT TIMES

Advertisement

दो दिवसीय  इन्वेस्ट राजस्थान समिट 2022 का आज सीएम अशोक गहलोत ने उद्घान शुभारंभ किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गौतम अडानी ने कहा कि हमने राजस्थान के कई औद्योगिक क्षेत्रों में 60,000 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है। गौतम अडानी ने कहा कि हम राजस्थान में 7 हजार करोड़ का इंवेस्टमेंट कर रहे है।  उन्होंने कहा कि यहां हमारा 10 हजार मेगावॉट का सोलर पार्क शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि जयपुर एयरपोर्ट पर वर्ल्ड क्लास सुविधाओं को विकसित किया जाएगा। ग्रीन हाइड्रोजन जनरेट करने की दिशा में अडानी समूह राजस्थान के थार डेजर्ट में काम करेगा। उदयपुर में क्रिकेट स्टेडियम खोला जाएगा। दो मेडिकल काॅलेज खोलने की भी बात कही।

Advertisement

गौतम अडानी ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत के डिसीजन की वजह से ही ये सब सम्भव हो पाया है। गहलोत सरकार की शक्ति उड़ान योजना, कोचिंग अनुकृति योजना लैंड मार्क है। इसके अलावा राजस्थान वीर सपूतों की धरा है। मैं गहलोत सरकार की नीतियों से अभिभूत हूं। सरकार ने कम से कम समय में अधिकाधिक सुविधा उपलब्ध करवाई है। निवेश को लेकर सरकार की ओर से यह जो कदम उठाया गया है इससे प्रदेश में निवेश काफी आसान हो जाएगा। अडानी ने बताया कि अडानी ग्रुप ने 1320 मेगावाट का पावर प्लांट स्थापित किए हैं।

Advertisement

Advertisement

सौर ऊर्जा में राजस्थान को सिरमौर

Advertisement

अडानी ने कहा कि सीएम गहलोत के आर्थिक निवेश के विजन से सौर ऊर्जा में राजस्थान को सिरमौर बनाया है। इसके साथ ही अडानी ग्रुप द्वारा ऊर्जा क्षेत्र में 20, 000 करोड़ का निवेश, राजस्थान में विभिन्न क्षेत्र में अडानी ग्रुप द्वारा 60000 करोड़ के निवेश की प्लानिंग, सीमेंट क्षेत्र, जयपुर एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने, राजस्थान में 14000 लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाना है। सीएम गहलोत के नेतृत्व में रेगिस्तान की धरा को औद्योगिक धरा में परिवर्तन हमारा लक्ष्य है। आपकों बता दें समिट में करीब 10.44 लाख करोड़ के निवेश प्रस्तावित है। राजस्थान जयपुर के सीतापुरा में जयपुर एग्जीबिशन एंड कंवेंशन सेंटर में समिट आयोजित हो रही है। इन्वेस्ट राजस्थान समिट की थीम ‘कमिटेड एवं डिलीवर्ड’ रखी  गई है। जहां आगामी 2 दिन तक निवेश और उद्योग से जुड़े मामलों को लेकर विभिन्न सत्र आयोजित किए जाएंगे।

Advertisement

अडानी, मित्तल और अग्रवाल ले रहे भाग 

Advertisement

उद्योग विभाग की एसीएस वीनू गुप्ता के मुताबिक इस समिट में एलएन मित्तल (आरसेलर मित्तल ग्रुप), गौतम अडाणी चैयरमेन (अडाणी ग्रुप), सी. के बिरला (सीके बिरला ग्रुप), पुनीत चटवाल (इंण्डियन होटल्स कम्पनी), डॉ. प्रवीर सिन्हा (टाटा पावर कम्पनी लि.), कमल बाली (वोल्वो ग्रुप), अजय श्रीराम (डीसीएम श्रीराम), अनील अग्रवाल (वेदान्ता ग्रुप), बी सन्थानम (सेन्ट गोबेन) तथा संजीव पुरी (आईटीसी) शामिल हो रहे है। वीनू गुप्ता ने बताया कि 7 और 8 अक्टूबर का दिन राजस्थान सरकार के लिए ऐतिहासिक होगा

Advertisement
Advertisement

Related posts

KKR vs PBKS मैच से पहले जानें, दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11

Report Times

कर्नाटक हाई कोर्ट से ट्विटर को तगड़ा झटका, केंद्र के खिलाफ याचिका खारिज; ठोका 50 लाख का जुर्माना

Report Times

कल जारी हो सकता है CA फाइनल, इंटर का रिजल्ट ! :धीरज खंडेलवाल ने दी जानकारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

Report Times

Leave a Comment