Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

3 साल पहले हुआ था हनुमान बेनीवाल पर हमला, अब कांग्रेस विधायक समेत सौ पर मामला दर्ज

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के नागौर से लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल के साथ मारपीट के मामले में राजस्थान सरकार के पूर्व राजस्व मंत्री और वर्तमान में बायतु से कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी के खिलाफ बायतु थाने में मामला दर्ज किया गया है। लोकसभा की  विशेषाधिकार कमेटी के निर्देशों पर यह मामला दर्ज किया गया। जिले के बायतु थाने में दर्ज मामले में विधायक हरीश चौधरी के साथ ही 100 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

2019 में हुआ था हनुमान बेनीवाल पर हमला
जानकारी के मुताबिक 12 नवंबर 2019 को बाड़मेर से सांसद और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल बायतु में एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए थे इस दौरान बायतु में प्रवेश के समय लोगों की भीड़ ने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के काफिले पर हमला कर दिया इस दौरान उनकी गाड़ियों के शीशे टूट गए।

Advertisement

Advertisement

3 साल पहले दी थी रिपोर्ट
बताया गया कि घटना के तुरंत बाद हनुमान बेनीवाल ने बाड़मेर पुलिस को दी रिपोर्ट में आरोप लगाया कि हरीश चौधरी और उनके समर्थकों ने उन पर जानलेवा हमला किया है और उन्हें जान से मारने की नियत से उन पर फायर भी किया गया है। आरोप है कि पुलिस ने 3 साल तक कोई मामला दर्ज नहीं किया।

Advertisement

लोकसभा में उठाया मामला
राजस्थान पुलिस द्वारा मामला दर्ज नहीं किए जाने के बाद सांसद हनुमान बेनीवाल ने यह मामला लोकसभा में उठाया जिसके बाद इस प्रकरण को लोकसभा की विशेषाधिकार समिति को सौंप दिया गया। इस मामले की जांच के दौरान बाड़मेर के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सड़क चौधरी सहित राज्य के कई पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को लोकसभा की विशेषाधिकार कमेटी के सामने हाजिर होना पड़ा।

Advertisement

अब यह मामला दर्ज करने के आदेश
करीब 3 साल पुराने इस मामले में लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने राजस्थान पुलिस को मामला दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए हैं लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के निर्देशों के बाद जिले के बायतु थाने में स्थानीय विधायक हरीश चौधरी सहित करीब 100 से अधिक लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

10वीं, 12वीं के लिए निकली वैकेंसी , भारतीय सेना में आवेदन प्रक्रिया शुरू

Report Times

मूनक पुलिस ने भारी मात्रा में पिसा हुआ खसखस ​​बरामद किया है।

Report Times

गहलोत की कुर्सी बचाने वाले धारीवाल-जोशी-राठौड़ को कांग्रेस क्या नहीं देगी टिकट?

Report Times

Leave a Comment