Report Times
latestOtherअलवरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थान

गाजे-बाजे के साथ निकली बंदर की शवयात्रा, हिंदू रीति से किया अंतिम संस्कार

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के अलवर में पशु प्रेम का एक बेहतरीन उदाहरण देखने को मिला है। दरअसल शनिवार को अलवर में एक बंदर की करंट लगने से मौत हो गई थी। मुहल्ले वालों ने बंदर की मौत के बाद बड़ी धूम-धाम से बंदर की शवयात्रा निकाली। लोगों ने एक ठेले पर गाजे-बाजे के साथ बंदर की शवयात्रा निकाली। मुहल्ले के लोगों ने भावुक होकर हिंदू रीति रिवाज से बंदर का अंतिम संस्कार किया। बंदर की शवयात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

करंट लगने से हुई थी मौत 

Advertisement

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि शनिवार के दिन खुले तार पर चले जाने के कार बंदर को करंट लग गया था जिस वजह से बंदर की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि करंट लगने के बाद डॉक्टर के पास उपचार भी कराया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

Advertisement

Advertisement

बैंड भी था शामिल

Advertisement

बंदर की शवयात्रा में लोगों ने बैंड की भी व्यवस्था की थी। पांच बैंड वालों के साथ मुहल्ले के लोग भी उदास मन से बंदर की अंतिम यात्रा में शामिल रहे। ठेले पर सजाई गई बंदर की शवयात्रा पर फूल भी काफी मात्रा में चढ़ाया गया था। फूलों के साथ सिंदूर भी चढ़ाया गया था।

Advertisement

भंडारे का भी किया जाएगा आयोजन

Advertisement

लोगों ने बताया कि मुहल्ले में एक मीटिंग करेंगे। मीटिंग में भंडारा कराने की बात भी रखी जाएगी। जिसमें पूरे मुहल्ले के लोगों से योगदान लेकर आयोजन किया जाएगा।

Advertisement

मुहल्ले के लोगों ने बताया कि हिंदू धर्म में बंदर को एक अच्छे प्रतीक के रूप में माना जाता है। शनिवार का दिन अच्छा दिन होने के कारण बंदर का अंतिम संस्कार पूरे विधि विधान के साथ किया गया है। हिंदू धर्म में बंदर को हनुमान जी के रूप में देखा जाता है। यही कारण है कि लोगों ने अंतिम यात्रा को इतने धूमधाम से निकाला है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

पंच सरपंच का मानदेय बढ़ा:पंचायतीराज जनप्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ाने के आदेश, प्रधान संघ ने जताया सीएम का आभार

Report Times

आखिरी विधानसभा सत्र में लगा दी बिलों की झड़ी, गहलोत के मास्टरस्ट्रोक से जीतेगी कांग्रेस?

Report Times

‘सरदारशहर में जीत कांग्रेस के सुशासन पर जनता की मुहर’ , गहलोत बोले- 2023 में बदलेंगे रिवाज

Report Times

Leave a Comment