Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

निर्धारित स्थान पर ही तीन दिन मिलेंगे पटाखे : एस डी एम ने चिड़ावा और सूरजगढ़ के अधिकारियों की बैठक में दिए दिशा निर्देश

REPORT TIMES
चिड़ावा। दीपावली के पर्व पर उपखंड कार्यालय में एसडीएम संदीप चौधरी ने चिड़ावा और सूरजगढ़ के अधिकारियों और व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों की सामूहिक बैठक ली। बैठक में एसडीएम ने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की और अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी। चिड़ावा शहर के लिए तहसीलदार को  प्रभारी बनाया गया और दो नायब तहसीलदार और नगरपालिका ई ओ को सहायक अधिकारी लगाया गया है। वहीं सुलताना के लिए बीडीओ रण सिंह को अधिकारी लगाया गया है। मंड्रेला में नायब तहसीलदार और एस एच ओ को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी तरह सूरजगढ़ व पिलानी में भी तहसीलदार, नायब तहसीलदार, बीडीओ और दोनों नगरपालिका के ई ओ को जिम्मेदारी सौंपी गई। तीनों नगरपालिका और मंड्रेला में दमकल और पानी के टैंकर अनहोनी को देखते हुए तैनात किए जाएंगे। वहीं चिकित्सा विभाग को भी निर्देश दिए है कि सभी अस्पतालों में 22 से 24 अक्टूबर तक स्टाफ 24 घंटे तैनात रहे ताकि किसी भी अप्रिय घटना पर मरीज को तुरंत ट्रीटमेंट मिल सके।
पटाखे तय स्थान पर ही मिलेंगे-
एसडीएम ने चिड़ावा, पिलानी और मंड्रेला में पटाखा बिक्री के लिए स्थान तय कर दिए है। चिड़ावा में झुंझुनूं रोड पर नगरपालिका के सामने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में, पिलानी में उत्सव मैदान में और मंड्रेला में गुमान पार्क में पटाखा की स्टाल लगाई जाएगी। इसके अलावा अन्य किसी स्थान पर पटाखा बिक्री नहीं कर सकेंगे। प्रशासन इसके लिए दुकान अलॉट करेगा। वहीं पटाखा बिक्री केवल 22 से 24 अक्टूबर तक ही हो सकेगी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार केवल ग्रीन पटाखे ही बेचे जा सकेंगे।
व्यापारियों से अतिक्रमण ना करने की अपील-
एसडीएम चौधरी ने व्यापारियों से भी अपील की है कि त्योहार को देखते हुए प्रशासन का सभी सहयोग करें और दुकानों के बाहर ज्यादा समान ना रखकर अतिक्रमण ना करें। क्योंकि अतिक्रमण से मुख्य बाजार से कबूतरखाना बस स्टैंड तक रास्ता सकड़ा हो जाता है। ऐसे में दमकल भी इन रास्तों से नहीं निकल सकती। व्यापारियों ने भी प्रशासन का समर्थन करते हुए ऐसा करने वाले व्यापारी पर कार्रवाई करने की मांग की। दिवाली के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने पर भी सहमति बनी।
शहर में परिवर्तित रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था –
त्योहार को देखते हुए धनतेरस से लेकर दिवाली तक चिड़ावा शहर के मुख्य रास्तों पर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा। डीएसपी सुरेश शर्मा ने बताया की त्योहार पर मुख्य बाजार, विवेकानंद चौक, राजकला कॉम्पलेक्स, पूनिया कॉम्प्लेक्स, कबूतरखाना बस स्टैंड तक काफी ट्रैफिक रहता है। ऐसे में विवेकानंद चौक से कबूतरखाना तक 22 से 24 अक्टूबर तक वाहनों की आवाजाही बंद रखी जाएगी। यहां से गुजरने वाले वाहन इन तीन दिनों में पंचायत समिति के पास से कोर्ट रोड होकर रामलीला मैदान के पास से विवेकानंद चौक से मुख्य बाजार जा सकेंगे। वहीं इस दौरान सभी जगहों पर पुलिस के जवान यातायात व्यवस्था दुरुस्त कराने के लिए तैनात रहेंगे। सीआई इंद्रप्रकाश यादव खुद इसकी मॉनिटरिंग करेंगे।
Advertisement

Related posts

Liquor scam: शराब घोटाला: केजरीवाल और कविता के खिलाफ कल ED दायर कर सकती है सप्लीमेंट्री चार्जशीट

Report Times

नाबालिग छात्रा को अपनी हवस का शिकार बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

Report Times

ब्लैकमेल कर रहा था होटल मालिक…घर बुलाकर चाकू से गोद दिया; मौत

Report Times

Leave a Comment