Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिविदेश

बोरिस जॉनसन को फिर PM बनाने के पक्ष में टोरी पार्टी सदस्य, लिज ट्रस पर इस्तीफे का दबाव

REPORT TIMES

Advertisement

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री लिज ट्रस की कुर्सी पर मंडरा रहा खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तो उनकी पार्टी के सदस्य खुलेआम इसके पक्ष में सामने आ गए हैं। यूगव पोल के मुताबिक बड़ी संख्या में टोरी पार्टी के सदस्य बोरिस जॉनसन को फिर से ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनाने के पक्ष में हैं। वहीं, टोरी सदस्यों की दूसरी पसंद के रूप में ऋषि सुनक हैं। इस पोल में सबसे कम वोट लिज ट्रस को मिला है।

Advertisement

Advertisement

लिज ट्रस खो रही हैं भरोसा
पोल में जो आंकड़े सामने आए हैं, वह दिखाते हैं कि लिज ट्रस अपनी ही पार्टी का भरोसा खोती चली जा रही हैं। बड़ी संख्या में टोरी पार्टी के सदस्य चाहते हैं कि अब ट्रस को इस्तीफा दे देना चाहिए। 55 फीसदी टोरी मेंबर्स का मानना है कि ट्रस को इस्तीफा देना चाहिए और ऋषि सुनक को एक बार फिर से मौका देना चाहिए। जबकि महज 25 फीसदी इस मामले में ट्रस के साथ हैं। गौरतलब है कि मिनी बजट को लेकर अपने यू-टर्न के बाद लिज ट्रस टोरी सदस्यों के बीच लोकप्रिय नहीं रह गई हैं।

Advertisement

जॉनसन को भरपूर समर्थन
इस पोल में सबसे ज्यादा चौंकाया है पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने। अपने ही साथियों की बगावत के बाद प्रधानमंत्री पद छोड़ने को मजबूर हुए जॉनसन को अब भरपूर सपोर्ट मिल रहा है। पोल में 63 फीसदी लोगों ने माना है कि जॉनसन पीएम ट्रस के बेहतर रिप्लेसमेंट होंगे और 32 फीसदी लोगों ने उन्हें टॉप कैंडिडेट माना है। वहीं, इस मामले में 23 फीसदी लोग ऋषि सुनक के साथ हैं। इसके अलावा जेरेमी हंट, और पेन्नी मोर्डांट को भी बड़े पैमाने पर लोगों का समर्थन मिला है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आजिविका और उद्यम विकास कार्यक्रम का कुतुबपुरा में समापन

Report Times

शिवनगरी के शिवालय: 100 साल पहले बना था ये शिवालय

Report Times

नवलगढ़ के कुछ इलाके में भी कर्फ्यू

Report Times

Leave a Comment