Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपंजाबराजनीतिस्पेशल

AAP के छात्र संगठन ने पहली बार में जीता पंजाब यूनिवर्सिटी का चुनाव, आयुष खटकड़ बने प्रेसिडेंट; दूसरे नंबर पर ABVP

REPORT TIMES

Advertisement

दो साल बाद हुए पंजाब यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में आम आदमी पार्टी के छात्र संगठन छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) ने नया इतिहास लिखा है। सिर्फ एक माह पहले बनी सीवाईएसएस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार आयुष खटकड़ ने 2712 वोट हासिल कर अपने प्रतिद्वंद्वी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के हरीश गुर्जर को 660 मतों से हराया। हरियाणा के जींद निवासी आयुष खटकड़ किसान परिवार से संबंध रखते हैं। हरीश गुर्जर को 2052 वोट मिले। इस चुनाव में नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के गुरविंदर सिंह को 1582 वोट मिले।

Advertisement

उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के हर्षदीप सिंह बाठ, महासचिव पद पर इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन (इनसो) के प्रवेश बिश्नोई और संयुक्त सचिव के पद पर एनएसयूआई के मनीष बूरा विजेता रहे।

Advertisement

पंजाब यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में जोरदार जीत पर देर शाम पंजाब के कैबिनेट मंत्री मीत हेयर पीयू कैंपस पहुंचे और ढोल की थाप पर जश्न मनाया। दरअसल इस छात्र संघ चुनाव के लिए पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर को चुनाव इंचार्ज बनाया गया था। वह पंजाब सरकार में उच्च शिक्षा व खेल मंत्री हैं।

Advertisement

Advertisement

केजरीवाल और भगवंत मान ने जाहिर की खुशी
आम आदमी पार्टी के छात्र संगठन छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) के इस शानदार जीत पर आप संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी खुशी जाहिर है। केजरीवाल ने ट्वीट किया- ‘आप के छात्र संगठन सीवाईएसएस को पंजाब यूनिवर्सिटी चुनाव में शानदार जीत मिली है, आयुष खटकड़ को प्रेसिडेंट बनने पर बहुत-बहुत बधाई, आज देश भर का युवा ‘आप की ओर बड़ी उम्मीद से देख रहा है, बड़ी संख्या में जुड़ रहा है। ‘आप युवाओं की पार्टी है, युवा ही भविष्य में देश की बागडोर संभालेंगे।

Advertisement

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी छात्र संगठन की जीत पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है ‘युवा चाहें तो देश की तकदीर बदल सकते हैं…आज पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्रों ने इसे साबित कर दिया है… आम आदमी पार्टी की विद्यार्थी विंग सीवाईएसएस की शानदार जीत ने भगत सिंह की सोच को और मजबूत किया है। आयुष खटकड़ बने प्रधान… पूरी टीम को बधाई… इंकलाब जिंदाबाद!

Advertisement
Advertisement

Related posts

रिपोर्ट टाइम्स के कैलेंडर का विमोचन : अतिथियों ने कैलेंडर को सराहा

Report Times

मिलिट्री स्कूल में 6 विद्यार्थियों का हुआ चयन,विभिन्न राज्यों के अभिभावकों ने किया विश्वास

Report Times

किस टीम के नाम होगा आईपीएल 2024 का खिताब? बीच टूर्नामेंट में हो गई बड़ी भविष्यवाणी

Report Times

Leave a Comment