Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशलहिमाचल प्रदेश

हिमाचल में भाजपा की पहली लिस्ट, सबसे बड़े मंत्री का नाम ही गायब; कुछ और को भी झटका

REPORT TIMES

Advertisement

विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इसमें कई हैरान करने वाले फेरबदल सामने आए हैं। सबसे बड़ा फेरबदल मुख्यमंत्री के गृह जिला मंडी में देखने को मिला है। पार्टी की ओर से जारी पहली सूची में विधानसभा क्षेत्र धर्मपुर से विधायक और जयराम ठाकुर के सबसे वरिष्ठ मंत्री महेंद्र ठाकुर का नाम सूची से गायब है। धर्मपुर सीट से इस बार महेंद्र ठाकुर के बेटे रजत ठाकुर भाजपा की तरफ से चुनावी मैदान में होंगे।

Advertisement

वहीं, भाजपा की तरफ से पहली सूची में दूसरा सबसे बड़ा फेरबदल नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में किया गया है। वहां से मौजूदा विधायक और जयराम ठाकुर सरकार में मंत्री रहे राकेश पठानिया का चुनावी हल्का बदला गया है। उन्हें नूरपुर के बजाय इस बार फतेहपुर से चुनावी मैदान में उतारा जा रहा है। विधानसभा क्षेत्र नूरपुर से इस बार रणबीर सिंह निक्का पर भाजपा ने दांव खेला है।

Advertisement

Advertisement

रणवीर सिंह निक्का भाजपा संगठनात्मक जिला नूरपुर में पूर्व में महामंत्री की जिम्मेदारी का निर्वहन कर चुके हैं। पार्टी में लगातार हो रही अनदेखी के चलते इस बार निक्का ने आजाद चुनाव लड़ने का मन बना लिया था। करीब 15 दिन पहले शुरू किया जनसंपर्क अभियान में उन्होंने नूरपुर की जनता के एक बड़े वर्ग को अपने साथ जोड़ लिया था। खासकर युवा वर्ग ने पठानिया और महाजन का साथ छोड़कर निक्का का दामन थाम लिया था।

Advertisement

इससे पहले मंगलवार रात को जारी सूची में कांग्रेस ने पूर्व विधायक अजय महाजन को नूरपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा है। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज का भी निर्वाचन क्षेत्र बदला गया है। उन्हें अब शिमला के बजाय कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

नींबू-मिर्च काे महंगाई की नजर: एक महीने में ही नींबू के खुदरा भाव 267% व मिर्च के 300% तक बढ़े, आलू छोड़ सभी सब्जियां 40 रुपए किलो से ऊपर

Report Times

CM को लेकर राजस्थान में भी चौंकाएगी बीजेपी? केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को जयपुर बुलाया

Report Times

1 लाख 20 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र, जानिए दूसरे राज्यों से हैं कितने

Report Times

Leave a Comment