Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थान

राजस्थान में छात्रवृत्ति का इंतजार खत्म, 120 करोड़ आवंटित

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में छात्रवृत्ति का इंतजार खत्म हो गया है। गहलोत सरकार ने अनुसूचित जनजाति उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए 120 करोड़ रुपये आवंटित कर दिए है। जिलेवार राशि आवंटित की गई है। सामाजिका न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक हरीमोहन मीना ने यह जानकारी दी। जारी आदेश में कहा गया है कि प्राय यह देखा गया है कि उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजनाअंतर्गत जिला स्तर से भुगतान स्वीकृति जारी किए जाने एवं भुगतान किए जाने में प्राथमिकता क्रम को नजरअंदाज कर पूर्व में पूर्व में प्राप्त आवेदन पत्रों को को प्राथमिकता से निस्तारित नहीं कर बाद में प्राप्त आवेदन पत्रों की स्वीकृति व भुगतान कार्यवाही कर दी जाती है। ऐसा नही करने के निर्देश दिए गए है।

Advertisement

Advertisement

प्रदेश के 34 जिलों को राशि आवंटित 

Advertisement

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक हरीमोहन मीना ने जिलेवार 120 करोड़ उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए आवंटित किए है। धन अभाव में स्टूडेंट्स को छात्रवृत्ति नहीं मिल पा रही थी। लेकिन अब प्रदेश के 34 जिलों के यह राशि आवंटित कर दी गई है। निदेशक हरीमोहन मीना के जारी आदेश के अनुसार छात्रवृत्ति के प्रक्रिया चल रही थी, लेकिन अब जिलों को धन आवंटित कर दिया है।

Advertisement

प्राथमिकता क्रम को नजरअंदाज नहीं करने के निर्देश 

Advertisement

जारी आदेश में कहा गया है कि प्राय यह देखा गया है कि उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजनाअंतर्गत जिला स्तर से भुगतान स्वीकृति जारी किए जाने एवं भुगतान किए जाने में प्राथमिकता क्रम को नजरअंदाज कर पूर्व में पूर्व में प्राप्त आवेदन पत्रों को को प्राथमिकता से निस्तारित नहीं कर बाद में प्राप्त आवेदन पत्रों की स्वीकृति व भुगतान कार्यवाही कर दी जाती है। क्रम के किए बिना भुगतान किए जाने से अनियमितता होने की संभावना रहती है। कार्यालय में जिस क्रम से आवेदन प्राप्त हुए है। उसका निस्तारण उसी प्राथमिकता से किया जाए। ऐसा नहीं होने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Gold-Silver Price: सोने की कीमत ने फिर रुलाया, ईरान-इजराइल में टेंशन से गरम हो गया गोल्ड, जानें आज का भाव

Report Times

अखंड रामायण पाठ का समापन : विश्व कल्याण की कामना को लेकर हवन में दी आहुतियां

Report Times

लम्पी वायरस को लेकर भा ज पा के प्रदेशव्यापी आंदोलन में झुंझुनूं से सैंकडों कार्यकर्ता पहुंचे जयपुर

Report Times

Leave a Comment