Report Times
latestOtherकरियरदेशराजनीतिविदेश

ऋषि सुनक ने प्रधानमंत्री पद के लिए फिर ठोकी ताल, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का किया वादा

REPORT TIMES 

Advertisement

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस के पद संभालने के 45 दिन में ही इस्तीफे के बाद भारतीय मूल के ऋषि सुनक दोबारा अपनी किस्मत आजमाने वाले हैं। इससे पहले हुए चुनाव में उन्हें लिज ट्रस के मुकाबले हार का सामना करना पड़ा था। सुनक ने अपनी दावेदारी का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपनी उम्मीदवारी पर मोहर लगाते हुए ट्वीट किया, यूके एक महान देश है लेकिन आर्थिक संकट से जूझ रहा है। मैं अपनी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना चाहता हूं और अपने देश के लिए योगदान देना चाहता हूं।

Advertisement

Advertisement

उन्होंने कहा, अब फैसला करना है कि यूके की नई पीढ़ी को अवसर कैसे देना है। इसीलिए मैं कंजरवेटिव पार्टी के लीडर और प्रधानमंत्री पद के लिए सामने हूं। हमने आपके चांसलर के तौर पर सेवा दी है और मुश्किल समय में अर्थव्यवस्था को भी संभाला है। फिलहाल का संकट ज्यादा बड़ा है लेकिन अगर सही व्यक्ति को चुना गया तो अच्छा अवसर जरूर हाथ लगेगा।

Advertisement

Advertisement

उन्होंने कहा, मेरा ट्रैक रेकॉर्ड वादे पूरे करने का रहा है और 2019 में जो वादे किए गए थे उन्हें भी पूरा किया जाएगा। सरकार में एकता, प्रोफेशनलिजम और विश्वसनीयतता रहेगी। ऋषि सुनक के पास पहले से ही 100 टोरी सदस्यों का समर्थन है। सुनक का मुकाबला पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से हो सकता है। हालांकि अभी उन्होंने अपनी उम्मीदवारी का ऐलान नहीं किया है। जॉनसन की कैंपेन टीम ने भी 100 समर्थकों का दावा किया है।

Advertisement

Advertisement

बता दें कि लिज ट्रस से मुकाबले में शुरुआती चरणों में ऋषि सुनक बाजी मारते दिख रहे थे। हालांकि अंतिम चरण आते-आते पांसा पलट गया और लिज ट्रस प्रधानमंत्री बन गईं। उन्होंने गुरुवार को अपनी नाकामी का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया। आर्थिक सुधारों को लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही थी। उन्होंने खुद भी स्वीकार किया कि वह वादा पूरा नहीं कर पाई हैं। अब ब्रिटिश पार्ल्यामेंट में ही प्रधानमंत्री का चुनाव होना है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

बात-बात में काट दिया दोस्त का गला और उसी के घर जाकर सो गया… चौंका देगी वजह

Report Times

भारत ने पहली बार न्यूक्लियर सबमरीन से दागी बैलिस्टिक मिसाइल, जानिए क्या हैं इस सफल प्रक्षेपण के मायने

Report Times

कल से ‘पायलटमयी’ होगा राजस्थान! बजट सत्र से पहले फील्ड में उतर दिखाएंगे सियासी ताकत

Report Times

Leave a Comment