Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मराजनीतिस्पेशल

राम के अस्तित्व पर उठाए जाते थे सवाल, हमने हीन भावना की बेड़ियां तोड़ीं, दीपोत्सव कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी

REPORT TIMES 

Advertisement

दिवाली की पूर्व संध्या पर दीपोत्सव  कार्यक्रम में हिस्सा लेने अयोध्या पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल खड़े किए जाते थे। हमने वो बेड़ियां तोड़ी है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भगवान राम सबका साथ, सबका विकास विश्वास के आधार थे।

Advertisement

इससे पहले प्रधानमंत्री शाम के वक्त अयोध्या पहुंचे जहां उन्होंने सबसे पहले रामलला के दर्शन किए और  श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थल का निरीक्षण कर मंदिर निर्माण का जायजा लिया। इसके बाद पीएम मोदी ने दीपोत्सव कार्यक्रम से पहले अयोध्या में प्रतीकात्मक रूप से भगवान राम का राज्याभिषेक किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राम अयोध्या के डीएनए में हैं।

Advertisement

Advertisement

श्री राम लला के दर्शन और फिर भगवान राम का राज्याभिषेक करने का ये सौभाग्य भगवान राम की कृपा से ही प्राप्त होता है। यह दीपावली ऐसे समय आई है जब हमने आजादी के 75 साल पूरे कर लिए हैं। देश को दिवाली की बधाई देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भगवान राम की संकल्प शक्ति भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी

Advertisement

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा राम किसी को पीछे नहीं छोड़ते। राम कर्तव्य-भावना से मुख नहीं मोड़ते। इसलिए राम भारत की उस भावना के प्रतीक हैं, जो ये मानती है कि हमारे अधिकार हमारे कर्तव्यों से स्वयं सिद्ध हो जाते हैं। पीएम मोदी ने अयोध्यावासियों से कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के साथ ही यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ जाएगी। ऐसे में अयोध्या स्वच्छ और यहां के लोगों का व्यवहार अच्छा हो यह यहां के लोगों को सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि कितना अच्छा हो कि अयोध्या के नागरिकों का व्यवहार भी अपने आप में मानक बने।

Advertisement

Advertisement

पीएम मोदी ने आगे कहा कि अयोध्या विकास की नई ऊंचाइयों को छू रही थी। पहले भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठते थे। आज अयोध्या के विकास पर हजारों करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। पीएम ने कहा- राम सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के आधार थे।

Advertisement

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के अमृतकाल में भगवान राम जैसी संकल्प शक्ति देश को नई ऊंचाई पर ले जाएगी। उन्होंने कहा कि भगवान राम ने अपने वचन, विचारों, अपने शासन और अपने प्रशासन में जिन मूल्यों को गढ़ा वो सबका साथ-सबका विकास की प्रेरणा हैं और सबका विश्वास-सबका प्रयास का आधार हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर मंथन, राहुल-खरगे से मिले शरद, ‘INDIA’ की अगली बैठक पर हुई

Report Times

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर पंजाब आने वाले हैं।

Report Times

धुलंडी पर बहरोड में खून की होली, गैंगवार में बदमाश मुन्ना खोहरी की मौत

Report Times

Leave a Comment