Report Times
latestOtherगुजरातटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

गुजरात : नवसारी में केजरीवाल और मान को दिखाए गए काले झंडे, मोदी-मोदी के लगे नारे

REPORT TIMES

Advertisement

गुजरात के नवसारी जिले के चिखली में शनिवार को एक जनसभा को संबोधित करने जा रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थकों ने काले झंडे दिखाए। इस दौरान भाजपा समर्थकों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे भी लगाए। चिखली तालुका में खुदवेल और गोलवड गांवों के बीच सड़क किनारे खड़े भाजपा समर्थकों ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं को उस समय काले झंडे दिखाए जब उनका काफिला वहां इन स्थानों से गुजर रहा था। चिखली कस्बे के राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में होने वाली रैली में हिस्सा लेने जाते समय भाजपा समर्थकों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे भी लगाए। यहां दोनों मुख्यमंत्रियों को रैली को संबोधित करना था।

Advertisement

Advertisement

हालांकि, रैली को संबोधित करने के दौरान इस घटना का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह उन्हें काले झंडे दिखाने वालों को अपना भाई मानते हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि एक दिन वह (केजरीवाल) उनका दिल जीत लेंगे और उन्हें (समर्थकों को) अपनी पार्टी में शामिल कर लेंगे। केजरीवाल ने कहा कि लोग अपनी पसंद की पार्टी को वोट दे सकते हैं, लेकिन ‘आप’ यह सुनिश्चित करेगी कि उनके बच्चों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और चिकित्सा मिले। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के सदस्य भी गुजरात सरकार के खिलाफ हैं और उनमें से कई ने उनसे कहा है कि वे पार्टी को सत्ता से हटाना चाहते हैं। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे अपनी पार्टी के साथ रहें, लेकिन आप को वोट दें।

Advertisement

Advertisement

केजरीवाल ने कहा कि जैसे ही उन्होंने (भाजपा समर्थक) हमें देखा, उन्होंने ‘मोदी, मोदी, मोदी’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। मैं उन्हें अपना भाई मानता हूं, मेरे दिल में उनके खिलाफ कुछ भी नहीं है। आप जिस पर चाहें उसके ऊपर चिल्लाएं, आप जिसे चाहें उस पार्टी को वोट दें। मैं आपके बच्चों के लिए स्कूल बनाऊंगा, आपके परिवार के बीमार सदस्य का इलाज करवाऊंगा। मुझे विश्वास है कि मैं एक दिन आपका दिल जीतूंगा और आपको अपनी पार्टी में शामिल करूंगा।

Advertisement

Advertisement

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने आगे कहा कि वह किसी के खिलाफ नहीं हैं और कांग्रेस और भाजपा को वोट देने वालों सहित सभी के लिए स्कूल बनाएंगे। उन्होंने कहा कि हम उन लोगों के परिवार वालों का इलाज कराएंगे, जिन्होंने हमें काले झंडे दिखाए हैं। मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं।  उन्होंने भाजपा के ‘डबल इंजन’ सरकार अभियान पर भी कटाक्ष किया और पूछा कि इसकी आवश्यकता क्यों है। उन्होंने कहा कि एक इंजन खराब हो गया और दूसरा इंजन पुराना हो गया। हमें डबल इंजन सरकार की नहीं, बल्कि एक नए इंजन की जरूरत है।

Advertisement

Advertisement

उन्होंने लोगों से कहा कि अगर वे राजनीति या गुंडागर्दी करना चाहते हैं, तो वे भाजपा में जा सकते हैं और अगर उन्हें अपने बच्चों के लिए स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक चाहिए तो वे आप का हिस्सा हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं एक इंजीनियर हूं, मैं जानता हूं कि सड़कें कैसे बनाई जाती हैं और बिजली की आपूर्ति कैसे की जाती है। मैं यह सब काम करूंगा। मैं गुंडागर्दी नहीं जानता। मुझे इससे नफरत है। ज्ञात हो कि गुजरात को लंबे समय से भाजपा का गढ़ माना जाता है। भाजपा यहां तीन दशकों से सत्ता में है। आम आदमी पार्टी पिछले कुछ सालों से वहां अपनी जमीन मजबूत करने में जुटी हुई है। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए इस साल के अंत में चुनाव होने हैं और राज्य में भाजपा, कांग्रेस और आप के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि  वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा 99 सीट हासिल की थी, जबकि कांग्रेस को 77 सीट मिली थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

उदयनिधि पर प्रहार, इंडिया विवाद से दूरी, मंत्रियों के लिए पीएम मोदी की पाठशाला

Report Times

चिड़ावा : शनिवार को चुनी जाएगी 24 ग्राम पंचायतों की सरकार

Report Times

अदालत हर चीज में नहीं घुस सकती, प्रदूषण पर तत्काल सुनवाई से चीफ जस्टिस का इनकार

Report Times

Leave a Comment