Report Times
latestOtherकृषिचिड़ावाझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

किसान महासभा ने बाजरा की खरीद न होने,डी ए पी की किल्लत व कृषि क्षेत्र को नयी बिजली रात में देने की घोषणा पर जताया विरोध

REPORT TIMES 
 चिड़ावा। अखिल भारतीय किसान महासभा की जिला कार्यकारिणी की बैठक टैगोर स्कूल के पास कामरेड रामकुमार यादव की अध्यक्षता में हुई।  बैठक में प्रस्ताव पारित कर राज्य में बाजरा की खरीद न होने, डी ए पी की उपलब्धता सुनिश्चित न करने, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में बीमा कंपनियों की ओर से फसल नष्ट होने पर भी जिले के किसानों को क्लेम न देने पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया । बैठक में राजस्व विभाग की क्रोप कटिंग पारदर्शी न होने पर भी राजस्व विभाग व बीमा कंपनियों की मिलीभगत करार दिया ।
पदयात्रा और राजभवन मार्च का निर्णय
बैठक में 26 नवंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर राजभवन मार्च जयपुर में किसान महासभा के 50 कार्यकर्ताओं के जाने का निर्णय हुआ।  नहर लाओ जिला बचाओ अभियान के दूसरे चरण में 28 नवंबर से 11 दिसंबर तक दो सप्ताह का पदयात्रा का कार्यक्रम लिया गया । 28 नवंबर को 11 बजे पदयात्रा बुहाना से चालु होगी ।
पदयात्रा के ये प्रमुख मांगे
पदयात्रा की प्रमुख मांगों में झुंझुंनू जिला में यमुना नहर का पानी लाने, एम एस पी को कानूनी गारंटी देने, फसल की क्रोप कटिंग में पारदर्शिता लाने, सिंघाना से सतनाली सहित भारी किराया राशि वसूलने वाले रूटों पर राजस्थान रोडवेज चलाने, किसानों को 6-6 घंटे ब्लोक में दिन में ही बिजली देने, ग्राम सेवा सहकारी समितियों की तरफ से ब्याज मुक्त ऋण में सहकार जीवन सुरक्षा बीमा में  60 वर्ष से बड़े वरिष्ठ नागरिकों से तिगुना प्रीमियम राशि को राज्य सरकार द्वारा वहन करने आदि मांगों को लेकर जनजागरण अभियान चलाया जाएगा । बैठक में विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों की ओर से सुविधा शुल्क वसूल कर साझे कृषि कनेक्शन वाले किसानों को परस्पर लड़ाने की नीति की निंदा की ।
बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कामरेड फूलचंद ढेवा,कामरेड रामचंद्र कुलहरि, जिलाध्यक्ष कामरेड ओमप्रकाश झारोड़ा, जिला उपाध्यक्ष कामरेड इंद्राज सिंह चारावास, कामरेड रामकुमार यादव, कामरेड रामेश्वर मैनाना, राजवीर सिंह कुलहरि, कामरेड प्रेम सिंह नेहरा, कामरेड जयपाल सिंह बसेरा,कामरेड सहीराम मांझू, कामरेड रामनारायण ढेवा, कामरेड रतीराम राव, कामरेड हरीओम पिलानी, कामरेड रोतास काजला हवलदार, कामरेड हंसराम लांबा हवलदार ने संबोधित किया ।
Advertisement

Related posts

बॉर्डर इलाकों के लिए बनाई जाएगी विशेष योजनाएं : कच्छावा

Report Times

अंतरराज्यीय ठग गिरफ्तार: नामी कंपनी की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों के साथ करता था ठगी, कई राज्यों की पुलिस को थी आरोपी की तलाश

Report Times

राजस्थान में भजन लाल सरकार की पहली राजनितिक नियुक्ति, ओंकार सिंह लखावत को बनाया धरोहर प्राधिकरण का अध्यक्ष

Report Times

Leave a Comment