Report Times
latestOtherचिड़ावाज्ञापनटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

गौशाला रोड पर फैक्ट्री से मोहल्लेवासी दुखी : एसडीएम से फैक्ट्री हटवाने की मांग, लिखा फैक्ट्री की मशीनों के कम्पन से मकानों में आई दरार

REPORT TIMES
चिड़ावा। शहर की गौशाला रोड पर वार्ड 23 में रिहायशी आबादी में फैक्ट्री से वार्डवासियों को परेशानी हो रही है। वार्डवासियों ने फैक्ट्री हटवाने या अन्यत्र स्थानांतरण की मांग की है। इस संदर्भ में वार्डवासियों ने एसडीएम संदीप चौधरी के नाम ज्ञापन सहायक प्रशासनिक अधिकारी कैलाश सिंह कविया को सौंपा।
ज्ञापन में लिखा है कि वार्ड में गौशाला के आगे रिहायशी बस्ती में एक व्यक्ति ने चना चूरी बनाने की फैक्ट्री लगा रखी है। फैक्ट्री में बड़ी – बड़ी बॉयलर मशीनें लगाई हुई है। ये मशीनें सुबह सात बजे से रात को 11 बजे तक लगातार चलाई जा रही है। इनके कम्पन से आसपास के मकानों में दरारें आ रही रही है। एक मकान में तो हाल ही में लगाई गई टाइल ही उखड़ गई।
तेज आवाज से ध्वनि प्रदूषण तो होता ही है साथ ही बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। दिनभर धूल उड़ती रहती है। लोगों को इससे सांस लेने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग बीमार पड़ रहे हैं। फैक्ट्री में काम करने वाले बिहार, नेपाल, बंगाल और यूपी के मजदूर रोजाना शराब पीकर बदमाशी करते है। फैक्ट्री मालिक पर मोहल्लेवासियों ने मारपीट करने का आरोप भी लगाया है।
Advertisement

Related posts

राजस्थान में कृषि विभाग ने बीमित किसानों का करवाया सर्वे, किसानों को मिलेगा मुआवजा

Report Times

चिड़ावा : तस्वीर मेरे वार्ड की : वार्ड 02

Report Times

AAP बनाएगी नया राजस्थान, सरकार बनी तो देंगे अच्छी शिक्षा और रोजगार- अरविंद केजरीवाल

Report Times

Leave a Comment