Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

ओबीसी आरक्षण की विसंगतियां जल्द होंगी दूर, CM गहलोत ने दिया ये आश्ववासन

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में लंबे समय चल रही ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को दूर करने लिए सीएम गहलोत ने आश्वासन दिया है। कैबिनेट की मीटिंग में ओबीसी आऱक्षण की विसंतियों को दूर करने के ड्राफ्ट पर मुहर लगेगी। सरकार के इस निर्णय से ओबीसी के लाखों युवाओं को भर्तियों में फायदा होगा। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि सीएम गहलोत के साथ सोमवार को हुई वार्ता में सीएम ने आश्वासन दिया है।

Advertisement

Advertisement

30  सितंबर को जयपुर में हुआ था बड़ा प्रदर्शन

Advertisement

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में 30 सितंबर शुक्रवार को राज्य के युवा जयपुर में ओबीसी आरक्षण में विसंगतियां दूर करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि 2018 में पूर्व सैनिकों के संबंध में जारी गलत सर्कुलर के कारण ओबीसी युवाओं को 21% आरक्षण होने के बावजूद भर्ती में एक भी पद नहीं मिल रहा है। बीजेपी सरकार के गलत आदेश से ओबीसी वर्ग के युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है।ओबीसी आरक्षण संघर्ष समिति की मांग है कि सरकार राज्य में भर्तियों के लिये जारी 2018 के परिपत्र में संशोधन करे और सही रोस्टर बनाये।

Advertisement

Advertisement

सीएम अशोक गहलोत ने दिए थे निर्देश

Advertisement

इस मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को ओबीसी आरक्षण के संबंध में विसंगतियों को दूर करने के निर्देश दिए थे। सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा था कि ओबीसी आरक्षण के संबंध में पैदा हुईं विसंगतयों का सकारात्मक हल करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने विभागीय और कानूनी राय लेकर इस मुद्दे का जल्द से जल्द समाधान निकाले जाने की बात कही, ताकि यह प्रक्रिया में ना अटके। मान जा रहा है कि अब कैबिनेट की मीटिंग में ओबीसी आरक्षण की विसंगतियां दूर हो सकेंगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सांप, बिच्छू-छिपकली जैसे जानवर चबा जाता है ये पुरुष

Report Times

Report Times

राजस्थान कांग्रेस ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव किया पारित, जानें क्या बोले CM गहलोत

Report Times

Leave a Comment