Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशविदेशस्पेशल

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में बनाई जगह, न्यूजीलैंड को सेमीफाइल में 7 विकेट से धोया

REPORT TIMES 

Advertisement

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंच गई है, जहां उसका सामना इंग्लैंड बनाम भारत के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से रविवार को होगा। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में बुधवार को चार विकेट पर 152 रन बनाया। न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिशेल ने 35 गेंद में नाबाद 53 और कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंद में 46 रन बनाकर स्कोर 150 के पार पहुंचाया। इसके जवाब में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए 75 गेंद में 105 रन की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचाया।

Advertisement

Advertisement

ग्रुप चरण में औसत प्रदर्शन के बाद किस्मत के सहारे सेमीफाइनल तक पहुंची पाकिस्तानी टीम के तेवर आज बिल्कुल बदले हुए थे। उसके बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया और क्षेत्ररक्षण भी काफी मुस्तैद था।

Advertisement

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई। सुपर-12 के चार मैचों में ये जोड़ी फ्लॉप रही थी, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी लीग मैच में बाबर और रिजवान के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई थी, जिसे इन दोनों ने सेमीफाइनल में जारी रखा और न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय साझेदारी करके टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी। बाबर आजम 42 गेंद में 53 रन बनाकर आउट हुए।

Advertisement

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का कीवी कप्तान केन विलियमसन का फैसला गलत साबित हो गया जब अफरीदी ने पहले ओवर में ही उन्हें करारा झटका दिया। फिन एलेन ने पहली गेंद पर अफरीदी को चौका जड़ा लेकिन अगली ही गेंद पर बल्लेबाज चकमा खा गया और मैदानी अंपायर ने उन्हें पगबाधा करार दिया। न्यूजीलैंड के रिव्यू लेने पर पता चला कि बल्ला गेंद पर लगा था और बल्लेबाज के पक्ष में फैसला गया।

Advertisement

अगली ही गेंद पर हालांकि अफरीदी ने उसी अंदाज में फिन को पगबाधा आउट करके पाकिस्तान को शानदार शुरूआत दिलाई। नए बल्लेबाज डेविड कोंवे ने अगले ओवर में नसीम शाह को दो चौके लगाकर न्यूजीलैंड पर से दबाव कम करने की कोशिश की। पहले बदलाव के तौर पर आये हारिस रऊफ ने अपने पहले ओवर में चार रन ही दिए।

Advertisement

Advertisement

न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट छठे ओवर में गिरा जब क्रीज पर जमते दिख रहे डेवोन कोंवे तेजी से रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गए। अगले ओवर में ग्लेन फिलिप्स को मोहम्मद नवाज ने रिटर्न कैच लेकर पवेलियन भेजा। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर आठ ओवर में तीन विकेट पर 49 रन था।

Advertisement

इसके बाद विलियमसन और मिशेल ने चौथे विकेट के लिये 50 गेंद में 68 रन की साझेदारी की। विलियमसन ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाते हुए इक्के दुक्के रन लिये और ढीली गेंदों को नसीहत दी। दोनों ने 50 रन सिर्फ 36 गेंद में जोड़े लेकिन चौके छक्के बहुत मुश्किल से लगे।

Advertisement

कीवी पारी में कुल दो ही छक्के लगे जिनमें से एक विलियमसन और एक मिशेल ने जड़ा। पूरी पारी में सिर्फ दस चौके लग सके। विलियमसन अर्धशतक से चार रन पीछे रह गए और 17वें ओवर में अफरीदी ने उन्हें बोल्ड किया। मिशेल और जेम्स नीशाम (नाबाद 16) ने 22 गेंद में 35 रन की साझेदारी की लेकिन आखिरी ओवरों में तेजी से नहीं खेल सके। न्यूजीलैंड ने आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 46 रन बनाए।

Advertisement

न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप 1 में 5 में से 3 मुकाबले जीतने में सफल हुई थी और टीम ने नंबर एक के तौर पर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। कीवी टीम का एक मुकाबला बेनतीजा रहा था। वहीं, पाकिस्तान की टीम ने भी 3 मुकाबले ग्रुप 2 में जीते थे, लेकिन दो मैचों में टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : समझाइस के बाद निकाली सांड की बैकुंठी

Report Times

बिहार से झारखंड तक ताबड़तोड़ छापे, RJD उबली, हेमंत सोरेन के करीबी के घर पर भी रेड

Report Times

चिड़ावा : श्मशान के बीच हरियाली में बिराजे हैं भूतनाथ

Report Times

Leave a Comment